Move to Jagran APP

मारुति एस-प्रेसो से टाटा हैरियर डार्क एडिशन तक सितंबर महीने में लॉन्च हुई हैं ये 7 पॉपुलर कारें

मारुति सुजुकी टाटा मोटर्स टोयोटा फॉक्सवैगन और स्कोडा की 7 पॉपुलर कारें सितंबर महीने में लॉन्च हुई हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:34 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 08:26 AM (IST)
मारुति एस-प्रेसो से टाटा हैरियर डार्क एडिशन तक सितंबर महीने में लॉन्च हुई हैं ये 7 पॉपुलर कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। सितंबर महीने में कई कार निर्माता कंपनियों ने अपनी कारें लॉन्च की है, ताकि इस त्योहारी सीजन उनकी कम होती बिक्री को बूस्ट मिल सके। ऑटो सेक्टर में सुस्ती के चलते कार कंपनियों ने नए-नए ऑफर्स के साथ नए लॉन्च करके अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश कर रही है। इनमें से कुछ कारें बिलकुल नई हैं, तो कुछ के कंपनी ने स्पेशल एडिशन लॉन्च किए हैं। इनमें टाटा मोटर्स, टोयोटा, फॉक्सवैगन, स्कोडा और मारुति सुजुकी की गाड़ियां शामिल हैं।

loksabha election banner

Tata Harrier डार्क एडिशन

कीमत - 16.76 लाख रुपये से शुरू

टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी शानदार एसयूवी टाटा हैरियर का डार्क एडिशन लॉन्च कर दिया है। आइए जानते हैं कैसी यह नई एसयूवी और इसके फीचर्स कैसे हैं। वर्तमान में हैरियर टाटा मोटर्स की शानदार और अधिक बिकने वाली एसयूवी में से एक है। हैरियर का नया डिजाइन युवाओं को खासतौर पर ज्यादा पसंद आ रहा है। Tata Harrier Dark Edition डार्क एडिशन में एक नए एटलस ब्लैक एक्सटीरियर पेंट शेड, डार्क बिट्स के साथ एक ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर दिया गया है। ब्लैक-एंडेड फॉक्स स्किड प्लेट, ग्रे हेडलैंप इंसर्ट और ब्लैक फिनिश्ड 17 इंच एलॉय व्हील दिए गए हैं। इसके साथ ही मॉडल के फ्रंट फेंडर पर with #Dark स्पेशल बैज भी दिया गया है। इंटीरियर की बात की जाए तो Tata Harrier Dark Edition में ऑल ब्लैक केबिन दिया गया है, ब्लैकस्टोन मैट्रिक्स डैशबोर्ड, नया गनमेटल ग्रे क्रोम पैक, बैनेको कलिको ब्लैकस्टोन लैदर अपहोल्स्ट्री, दी गई है। डिजाइन के मामले में डार्क एडिशन में 14 बदलाव किए गए हैं।

Toyota Yaris डुअल टोन

कीमत - 8.65 लाख रुपये से शुरू

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी अपडेटेड Toyota Yaris को भारत में डुअल-टोन कलर ऑप्शन में लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें काफी सारे नए फीचर्स शामिल किए हैं। कंपनी ने ऑप्शनल वेरिएंट एंट्री-लेवल J ट्रिम और हाईयर V ट्रिम दोनों के लिए लॉन्च किए हैं और ये मैनुअल और CVT विकल्प में हैं। Toyota Yaris J (O) के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 8.65 लाख रुपये और CVT की 9.35 लाख रुपये रखी है। वहीं, V (O) के मैनुअल वेरिएंट की कीमत 11.97 लाख रुपये और CVT की 13.17 लाख रुपये रखी है। सभी कीमतें एक्स शोरूम दिल्ली है। Toyota Yaris V ऑप्शनल अब एक डुअल-टोन ब्लैक और रेड कलर विकल्प में आती है और इसमें नया डायमंड-कट एलॉय व्हील्स दए गए हैं।

Volkswagen Polo और Vento फेसलिफ्ट

Volkswagen Polo facelift - 5.82 लाख रुपये से शुरू

नई Polo में रिवाइज्ड बंपर के नीचे क्रोम स्ट्रिप के साथ ग्रिल दी गई है और हेडलैम्प को ब्लैक आउट किया गया है। सिल्हूट में कोई चेंज नहीं हुआ है, लेकिन नए 10 स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं। डोर के नीचे एक ब्लैक साइड स्कर्ट है जो बंपर तक फैली हुई है। रियर डिजाइन की बात की जाए तो पोलो फेसलिफ्ट में एक नया टेललाइट डिजाइन है जो कि 3 डी इफेक्ट से लैस है जिसके कार के नए मॉडल की अलग से पहचान हो रही है। एक्सटीरियर चेंज के मामले में एक नया ब्लैक एंड रूफ स्पॉइलर है। इसके अलावा नई डीप रेड पेंट स्कीम दी गई है।

Volkswagen Vento facelift  - 8.76 लाख रुपये से शुरू

नई Vento में अपडेटेड ग्रिल के साथ नई ब्लैक मेश ग्रिल, रेस्टलेड हेडलैम्प्स जो निचले ट्रिम्स में टॉप-स्पेक मॉडल और प्रोजेक्टर लाइट्स में फुल-एलईडी हैडलैंप्स से लैस हैं। इसके अलावा कार में एक नया बंपर दिया गया है, जिसके साथ मेस ग्रिल और होरिजेंटल फॉग लैंप्स के लिए नया ब्लैक हाउसिंग दिया गया है। वैसे कार की प्रोफाइल काफी हद तक एक जैसा लगती है। Vento में भी Polo जैसे नए मल्टी स्पोक एलॉय व्हील दिए गए हैं।

Tata Nexon Kraz एडिशन

कीमत - 7.58 लाख से शुरू

Tata Nexon का Kraz एडिशन Rs 7.58 लाख रुपये में हुआ लॉन्च, जानें क्या है खास

Tata Nexon Kraz के इंटीरियर में कुछ छोटे कॉस्मैटिक बदलाव के एक्सटीरियर में नया डुअल-टोन ब्लैक पेंट स्कीम के साथ एक सिल्वर रूफ शामिल की है। वहीं, विंग मिरर्स, एलॉय व्हील्स और फ्रंट ग्रिल पर चमकदार ऑरेंज शेड दी गई है। Nexon Kraz के इंटीरियर में भी समान ऑरेंज कलर की शेड सीटों और AC वेंट्स पर भी दी हैं। इसके अलावा डैशबोर्ड, सेंट्रल कंसोल और डोर्स पर पियानो ब्लैक ट्रिम शामिल है। Kraz+ वेरिएंट कार के सेंट्रल कंसोल पर बेहतर बैजिंग दी है। Nexon Kraz को कंपनी ने Nexon XM वेरिएंट के आधार पर बनाया है और इसमें Harman वाले चार-स्पीकर इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूटूथ क्षमता और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें 12V आउटलेट, फॉलो-मी होम हेडलैंप्स और पावर फोल्डिंग विंग मिरर्स दिए हैं। इसके अलावा इसमें स्टील व्हील्स और स्पेशल एडिशन व्हील कवर्स भी दिए हैं।

Skoda Kodiaq Skout

कीमत - 33.99 लाख रुपये

स्कोडा ऑटो इंडिया ने अपनी नई कोडिएक स्काउट (Kodiaq Scout) लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी कीमत 33.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। साल 2017 में लॉन्च करने के बाद कोडिएक फुल-साइज एसयूवी सेगमेंट में काफी पॉपुलर रही है। स्काउट वेरिएंट के साथ इसका डिजाइन काफी निखर कर आ रहा है और मजबूत उपस्थिति, बेहतर अनुपात, ऑल-व्हील ड्राइव और ऑफ-टेरेन क्षमताएं यार्डस्टिक को और आगे बढ़ाती हैं।

Maruti S-Presso

कीमत - 3.69 लाख रुपये से शुरू

Maruti Suzuki ने अपनी मिनी एसयूवी S-Presso को आज भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। मारुति सुजुकी की इस कार का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और आखिरकार अब यह कार लॉन्च हो गई। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं। कीमत की बात करें तो S-Presso की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 3.69 लाख रुपये है, जो कि 4.91 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है। डाइमेंशन के मामले में इस कार की लंबाई 3565 mm, चौड़ाई 1520 mm, ऊंचाई (Std., LXi)1549mm (VXi, VXi+) 1564mm, व्हीलबेस 2380mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीट और फ्यूल टैंक की बात की जाए तो इस कार में 27 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.