Move to Jagran APP

Upcoming Maruti Cars: मारुति लेकर आ रही है दो नई हैचबैक कार, कीमत होगी महज 4 लाख, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

2021 मारुति सुजुकी सेलेरियो को लेकर लंबे समय से चर्चा है। बता दें इस कार को कंपनी अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाने की संभावना है।

By BhavanaEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 10:29 PM (IST)
Upcoming Maruti Cars: मारुति लेकर आ रही है दो नई हैचबैक कार, कीमत होगी महज 4 लाख, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
मारुति सुजुकी की अपकमिंक कार की तस्वीर (फोटो साभार: मारुति)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Upcoming Hatchback Cars In 2021: साल 2020 के अंत में कुछ ही दिन बाकी हैं, और 2021 भारत ऑटोमोबाइल के लिए काफी शानदार होने वाला है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि अगले साल भारत में हैचबैक गाड़ियों को बड़े पैमाने पर लाॅन्च किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, भारत हैचबैक गाड़ियों का सबसे बड़ा बाजार है। जिसका मुख्य कारण यह है कि हैचबैक जेब पर खास बोझ नहीं डालती है और ये शहरी यातायात के लिए भी अच्छी होती हैं।

loksabha election banner

भारत के लगभग हर बड़े कार निर्माता के पास अपने पोर्टफोलियो में एक हैचबैक कार है।, लेकिन मांग और प्रतिस्पर्धा की गहराई को देखते हुए कार निर्माताओं को हर साल नए वाहनों के साथ अपने लाइनअप को अपडेट करना पड़ता है। ऐसा ही 2021 में भी देखने को मिलेगा। आइए नजर डालते हैं 2021 में आने वाली गाड़ियों पर :

Maruti Celerio: नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो को लेकर लंबे समय से चर्चा है। बता दें, इस कार को कंपनी अगले महीने लॉन्च करने जा रही है। नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाने की संभावना है। जिसके कारण इस हैचबैक के डिज़ाइन में भी कई बदलाव देखने को मिलेंगे। वहीं Celerio अपने वर्तमान माॅडल की तुलना में काफी लंबी होगी। कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 4 से 6 लाख के बीच तय की जा सकती है।

Maruti Suzuki XL5: मारुति की इस कार को XL6 की तर्ज पर तैयार किया जाएगा। जो वास्तव में अर्टिगा का एक प्रीमियम संस्करण है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐसी भी अफवाहें हैं कि XL5 सात सीटों वाला वैगनआर हो सकता है। हालांकि इसकी पूरी जानकारी तो लाॅन्च होने पर ही पता चलेगी। XL5 को वैगनआर के चेसिस पर ही तैयार किया जाएगा। जिसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इकाई मिलने की संभावना है। दावा किया जा रहा है कि इस कार की कीमत महज 5 लाख से शुरू होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.