Move to Jagran APP

मात्र 4.9 लाख रुपये में मिल रहा Maruti Celerio X का सबसे सस्ता मॉडल, देती है तगड़ा माइलेज

Maruti Suzuki Celerio X में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं। अगर आपका बजट कम है और आप बेस्ट माइलेज वाली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये आपके लिए बेस्ट है। Maruti Celerio X Mileage के मामले में काफी आगे है जिससे काफी बचत होगी।

By Vineet SinghEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 02:10 PM (IST)
जानिए Maruti Celerio X के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत (Photo Credit: Maruti Suzuki)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में Maruti Suzuki एक दिग्गज कार निर्माता कंपनी है। मारुति सुजुकी के पास बजट कारों की एक बड़ी रेंज उपलब्ध है, जिनमें से ग्राहक अपनी पसंद की कार चुन सकते हैं। इन्हीं में से एक कार है Maruti Suzuki Celerio X जिसे हाल ही में BS6 इंजन से अपडेट किया गया है। इस कार में बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं जिसे ग्राहकों के हिसाब से तैयार किया गया है। अगर आपका बजट कम है और आप बेस्ट माइलेज वाली कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो आज हम आपको Maruti Suzuki Celerio X के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में बताने जा रहे हैं।

loksabha election banner

Maruti Celerio X VXI सबसे सस्ता मॉडल है। इस मॉडल को आप 4,90,100 रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं। Celerio X के माइलेज की बात करें तो ये कार 1 लीटर पेट्रोल में 21.63 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस कार को बेहतरीन डिजाइन दिया गया है जिससे ये पहले से कहीं ज्यादा आकर्षक लगती है। तो चलिए जानते हैं इस कार की खासियत।

इंजन और पावर: इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी सेलेरियो एक्स कार में 1.0-लीटर का 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो BS6 मानकों के अनुरूप है। पावर की बात करें ये इंजन 6,000 आरपीएम पर 66 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 3,500 आरपीएम पर 90 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इस कार में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ एएमटी ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलता है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Maruti Suzuki Celerio X में सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है। इस कार में ग्राहकों को ड्यूल एयरबैग सेटअप, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), स्पीड अलर्ट सिस्टम, सीट-बेल्ट वार्निंग, रियर पार्किंग सेंसर्स और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.