नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra XUV700 Launch Date : देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा XUV700 इन दिनों चर्चा का विषय है। इस कार को कंपनी ने हाल ही में वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। कुछ समय पहले हमनें आपको बताया था कि कार की संभावित लॉन्च तिथि के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि महिंद्रा इस एसयूवी को इस साल भारत में लॉन्च करेगी। फिलहाल कुछ रिपोर्ट की मानें तो कहा जा रहा है, कि नई महिंद्रा XUV700 अक्टूबर 2021 में लॉन्च की जाएगी।

यह कार अन्य तीन-पंक्ति एसयूवी टाटा सफारी (Tata Safari), एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus), हुंडई अलकाजर (Hyundai Alcazar) आदि के खिलाफ सेगमेंट में उतारी जाएगी। ​सामनें आई तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 में एक्सयूवी 500 के एक रीइंसेटेंट सिल्हूट का प्रयोग किया जाएगा। इसमें नई ग्रिल, एलईडी हेडलैम्प, एलईडी डीआरएल, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, एलईडी टेललैंप, नए एलॉय व्हील आदि देखने को मिलेंगे।

वहीं कार का इंटीरियर पूरी तरह से लोडेड होगा। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल असिस्ट, विभिन्न ड्राइव मोड और कुछ वैरिएंट पर पैनोरमिक सनरूफ दी जाएगी।  फिलहाल कार की बाहरी तस्वीरें ही देखी जा रही हैं, तो इंटीरियर को लेकर कोई खास जानकारी सामनें नहीं आई है। नई महिंद्रा XUV700 के इंजन विकल्पों की बात करें तो कुछ मीडिया रिपोर्ट इस बात की पुष्टि करती हैं, कि इस आगामी महिंद्रा एसयूवी को पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा।

इसमें बतौर इंजन महिंद्रा थार (Mahindra Thar) को पॉवर देने वाले 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा।  वहीं इसके डीजल इंजन के रूप में नया 2.2 लीटर, चार सिलेंडर mHawk इंजन दिया जाएगा। ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए इस कार के साथ सूची में मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन विकल्प दोनों शामिल होंगे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप