नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। महिंद्रा ने हाल ही में ओलंपिक विजेताओं के लिए नए XUV700 जेवेलिन एडिशन पेश करने की घोषणा की है। कंपनी दो Mahindra XUV700 Javelin Editions का प्रोडक्शन करेगी। इसमें से एक 2020 टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जिताने वाले देश के गौरव, नीरज चोपड़ा के लिए है और दूसरा पैरालिंपियन सुमित अंतिल के लिए डिजाइन किया जाएगा। अगले कुछ दिनों में सामने आने वाले संभावित दो गोल्ड एडिशन को देखा गया है।

नई महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन कई वर्टिकल स्लैट्स के साथ गोल्ड पेंटेड फ्रंट ग्रिल, गोल्ड फिनिश में नया महिंद्रा बैज और ओआरवीएम, डोर हैंडल और रियर बैजिंग पर गोल्ड एक्सेंट के साथ आता है। SUV को मिडनाइट ब्लू एक्सटीरियर पेंट स्कीम में फिनिश किया गया है। इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। जेवलिन सिंबल के साथ डैशबोर्ड पर केबिन का स्पोर्ट सॉफ्ट टच मटेरियल और दरवाजे के पैनल और लैदर सीट्स पर गोल्ड ट्रीटमेंट दिया गया है। इन फीचर्स के अलावा, XUV700 Javelin Edition को स्टैंडर्ड मॉडल के समान फीचर्स और डिजाइन के साथ पेश किया जाएगा।

नीरज चोपड़ा की महिंद्रा एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन के अंदर और बाहर दोनों तरफ 87.58 रूपांकन हैं। मोटिफ को पीछे की तरफ रखा गया है। इसी तरह, सुमित एंटिल के एक्सयूवी700 जेवलिन एडिशन में 68.55 सिंबल जोड़ा गया है। नई Mahindra XUV700 Javelin स्पेशल एडिशन को 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है, जो 185bhp और 420Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल होंगे।

SUV दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है - एक 2.0L 4-सिलेंडर, mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और एक 2.2L 4-सिलेंडर mHawk टर्बोचार्ज्ड डीजल। पेट्रोल इंजन 200bhp और 380Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। डीज़ल इंजन दो स्टेट ऑफ़ ट्यून्स प्रदान करता है - एमएक्स एडिशन के साथ 155bhp/360Nm और AdrenoX AX ट्रिम के साथ 185bhp/420Nm (एटी के साथ 450Nm)। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं। 

Edited By: Rishabh Parmar