Move to Jagran APP

Electric सेगमेंट में धमाल मचाने के लिए तैयार है महिंद्रा, लिस्ट में शामिल हैं XUV.e8, XUV.e9 सहित ये नाम

Mahindra Upcoming Electric SUVs महिंद्रा आगामी सालों में ईवी सेगमेंट के भीतर कई गाड़ियां लॉन्च करने वाली है। निर्माता का फोकस ईवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करना है। इस लेख में महिंद्रा की अपकमिंग ईवी कारों के बारे में बताने वाले हैं। इनमें Mahindra XUV.e8 और Mahindra XUV.e9 सहित कई नाम शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Sun, 25 Feb 2024 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 12:00 PM (IST)
Mahindra की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट (प्रतीकात्मक-फोटो)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में अपना वर्चस्व स्थापित करने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा इन दिनों कई ईवी पर काम कर रही है। सेगमेंट के प्रति ग्राहकों के बढ़ते रुझान को देखते हुए निर्माता आगामी सालों में कई कार लॉन्च करेगी। यहां महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों के बारे में बताने वाले हैं।

loksabha election banner

Mahindra XUV.e8

Mahindra XUV.e8 महिंद्रा की लोकप्रिय XUV700 SUV पर आधारित है। महिंद्रा XUV.e8 में इसके आंतरिक दहन इंजन (ICE) समकक्ष से अलग करने के लिए एक दोबारा से डिजाइन किया गया फ्रंट फेसिया होगा। इसमें बड़ा इंटीरियर होगा जिसकी लंबाई 4740 मिमी, चौड़ाई 1900 मिमी और ऊंचाई 1760 मिमी और व्हीलबेस 2,762 मिमी है। उम्मीद की जा रही है कि इसमें एक ऑल-व्हील-ड्राइव पावरट्रेन भी देखने को मिलेगा।

Mahindra XUV.e9

इस अपकमिंग ईवी को XUV.e8 के ही कूप संस्करण के तौर पर लाया जाएगा। इसके बारे कहा जा रहा है कि इसमें अधिकतर फीचर्स वही देखने को मिलेंगे, जो XUV.e8 में दिए जाएंगे। इसके अलावा इंटीरियर के पैमाने पर भी ये कई समानताओं को XUV.e8 के साथ जारी रखेगी। इसकी लॉन्च टाइमलाइन के बारे में जानकारी नहीं है। लेकिन अगले सालों में इसकी एंट्री हो सकती है।

Mahindra BE.05

इसे स्पोर्ट इलेक्ट्रिक व्हीकल के तौर पर पेश किया जाएगा। इसकी लॉन्च टाइमलाइन को लेकर कहा गया है कि इसे अगले साल अक्टूबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। इसकी लंबाई 4,370 मिमी, ऊंचाई 1900 मिमी, 1635 मिमी हाईट और इसका व्हीलबेस 2,775 होगा।

Mahindra BE.07

लिस्ट में आखिरी स्थान पर महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट में BE.07 का नाम शामिल है। इसको लेकर भी तमाम तरह के अपडेट्स आ रहे हैं। उम्मीद है कि इसे आगामी सालों में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Dolphin EV: BYD ने घरेलू मार्केट में लॉन्च की डॉल्फिन ईवी हैचबैक, भारत में भी होगी एंट्री; जानिए बैटरी पैक और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.