Move to Jagran APP

Mahindra Thar का भारत में जबरदस्त क्रेज, वेटिंग पीरियड 5 महीने तक बढ़ा

2020 Mahindra Thar को भारत में 9.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस कार में एक 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और एक 2.2 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 19 Oct 2020 10:32 AM (IST)Updated: Mon, 19 Oct 2020 10:32 AM (IST)
Mahindra Thar का भारत में जबरदस्त क्रेज, वेटिंग पीरियड 5 महीने तक बढ़ा
Mahindra Thar के मौजूदा मॉडल की तस्वीर (फोटो साभार:मंहिंद्रा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Thar Waiting Period: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने इस महीने के शुरुआत में अपनी लोकप्रिय सवारी थार को लॉन्च किया था। जिसकी डिलीवरी 1 नवंबर 2020 से शुरू होगी। बता दें, थार को लांचिंग के महज 4 दिनों के भीतर ही 9,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी थी। जो काफी सराहनीय है। फिलहाल लोगों में थार के प्रति जबरदस्त क्रेज को देखते हुए कंपनी ने इस कार का वेटिंग समय 5 महीने तक बढ़ा दिया है। 

loksabha election banner

कौन-से वैरिएंट के लिए कितना समय: यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि 2020 थार के सॉफ्ट टॉप वर्जन के लिए 6 से 8 सप्ताह केा समय दिया जा रहा है, जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। वहीं कनवर्टिबल टॉप के लिए 8 से 11 सप्ताह का समय और हार्ड टॉप वैरिएंट के लिए लगभग 20-22 सप्ताह तक इंतजार करना पड़ सकता है, जो लगभग 5 महीने का है। हालांकि कुछ वीआईपी लोगों का दावा है कि उन्हें पहले ही थार एसयूवी की डिलीवरी मिल चुकी है। लेकिन आम जनता के लिए महिंद्रा डीलरशिप पर इस कार का वेटिंग समय कम से कम 5 महीने है।

पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन शामिल: 2020 महिंद्रा थार को सबसे पहले 15 अगस्त 2020 को पेश किया गया था। जिसके बाद कंपनी ने 2 अक्टूबर को थार की कीमत की घोषणा की। इस कार में एक 2 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर शामिल है, जो 150 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। इसके साथ ही इसमें एक 2.2 लीटर डीजल इंजन का प्रयोग भी किया गया है, जो 130 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इन दोनों मोटर्स को 2 ट्रांसमिशन विकल्प, 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी के साथ पेश किया जाता है।

2020 थार के लिए फिलहाल बाजार में कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है, लेकिन फोर्स मोटर्स जल्द अपनी 2020 गोरखा को लॉन्च करने जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.