नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। नई गुरखा एसयूवी कल भारत में डेब्यू करने के लिए तैयार है, आगामी गुरखा एसयूवी के बारे में कई सारी डिटेल्स का खुलासा पहले ही हो चुका है। इससे पहले कि हम आपको नई बीएस6 गुरखा के बारे में अब तक क्या कुछ पता चल चुका है इस बारे में जानकारी दें। आपको बता दें कि फोर्स मोटर्स ने पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान लगभग डेढ़ साल पहले बीएस6 गुरखा एसयूवी को शोकेस किया था। जिसके बाद कार को कई बार टेस्ट रन पर भी देखा गया है।

गौरतलब है कि फोर्स मोटर्स ने पिछले कुछ दिनों में गुरखा के कई टीजर्स को सोशल मीडिया पर टीज़ किया था। नई गुरखा एसयूवी अपने पिछले मॉडल के बॉक्सी डिज़ाइन और प्रावरणी को बरकरार रखती है। हालांकि, सुरक्षा नियमों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए इसे एक नया बॉडी शेल और एक अपडेटेड चेसिस मिलता है। स्टाइल के लिए, फोर्स मोटर्स ने नई गुरखा को एक रि-डिज़ाइन किए गए ग्रिल, डीआरएल के साथ नए एलईडी हेडलैम्प, नए बंपर आदि से सुसज्जित किया है, और पुराने मॉडल की तरह, इसमें भी एक स्नोर्कल मिलता है।

इंटीरियर : BS6 गुरखा के इंटीरियर की बात करें तो हमें केबिन में भी काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। 2021 फोर्स गुरखा एसयूवी में रियर में साइड-फेसिंग बेंच सीटों के बजाय फ्रंट-फेसिंग कैप्टन सीटें, एयर कंडीशनिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पैसेंजर्स के लिए अलग-अलग आर्मरेस्ट, रियर वाइपर आदि जैसी चीज़ें देखने को मिल जाती हैं।

नई BS6 गुरखा SUV में Mercedes-Benz से लिया गया 2.6-लीटर डीजल इंजन होगा जो 89 bhp का अधिकतम पावर आउटपुट और 260 Nm का पीक टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में सिर्फ पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल होंगे। भारत में अपने लॉन्च के साथ फोर्स गुरखा पिछले साल लॉन्च हुई स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा की पॉपुलर ऑफ रोडर थार को टक्कर देगी। आपको बता दें थार न सिर्फ पॉपुलर है बल्कि ग्राहकों के बीच काफी डिमांडिंग कार भी है, जिसकी डिलीवरी का वेटिंग पीरियड काफी लंबा है। 

Edited By: Rishabh Parmar