नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कॉर्पियो लवर्स अपडेटेड गाड़ी से जुड़ी सारी डिटेल्स के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं। इसलिए इस गाड़ी से जुड़ी 5 मुख्य फीचर्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। न्यू जेनरेशन स्कॉर्पियों मौजूदा मॉडल से काफी बदल जाएगी। इसमें ज्यादा स्पेस के साथ-साथ और भी बहुत कुछ मिलने वाला है। आपको बता दें, 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो 27 जून को लॉन्च होने के लिए तैयार है।

बिग डैडी ऑफ एसयूवी

कंपनी ने Mahindra Scorpio 2022 को बिग डैडी नाम से प्रमोट कर रही है। महिंद्रा का दावा है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन सभी एसयूवी का डैडी साबित होगा, क्योंकि इसके मौजूदा मॉडल को बहुत हद तक बदल दिया गया है। इसमें कई एडवांस फीचर्स मिलने की संभावनाएं हैं।

1-फोर-व्हील ड्राइव

लैडर-ऑन-फ्रेम प्लेटफॉर्म पर आधारित इस गाड़ी में फोर-व्हील ड्राइव मिलने की काफी उम्मीदें है, जो लग्जरी अमूमन लग्जरी गाड़ियों में मिलते हैं।

2- बड़ा मिलेगा व्हीलबेस

महिंद्रा स्कॉर्पियो का अपडेटेड मॉडल मौजूदा मॉडल से काफी हद तक बदलने की उम्मीद है। स्कॉर्पियो-एन को आप बाहर से देखखर ही पता लगा सकते हैं, क्योंकि इसका व्हील बेस पहले की तुलना बड़ी मिलेगी।

3- इंटीरियर होगा और भी खास

Mahindra scorpio-N का इंटीरियर पहले से और आधुनिक होने वाली है। इसमें नए बड़े टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, सनरूफ और इस तरह के कई लग्जरी फीचर्स मिलने वाले हैं। वहीं, ड्राइवर डिस्प्ले डिजिटल है और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स भी देखने को मिले हैं।

4- बढ़ जाएगा स्पेस

नई स्कॉर्पियो में लंबे व्हीलबेस के साथ यह मौजूदा मॉडल से बड़ी होगी, जिसका मतलब है कि इसमें ज्यादा जगह होगी। अब स्कॉर्पियो लवर अधिक स्पेस का आनंद उठाने में भी सक्षम होंगे।

5- सेफ्टी फीचर्स

दूसरी तरफ सुरक्षा फीचरों की बात करें तो नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में 6 एयरबैग, रिवर्स कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल और रियर डिस्क ब्रेक जैसी कई अन्य आधुनिक फीचर्स मिल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक नई स्कॉर्पियो के लिए उसी इंजन विकल्प का इस्तेमाल होगा, जो वर्तमान में थार और XUV700 में इस्तेमाल किया जा रहा है। इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 2.2-लीटर डीजल यूनिट शामिल है। वहीं, पावर और टॉर्क आउटपुट थार जैसा ही हो सकता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक को शामिल किया जाएगा।

Edited By: Atul Yadav