Move to Jagran APP

Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा की इस क्लासिक SUV से 12 अगस्त को उठेगा पर्दा, जानें किन फीचर्स से हो सकती है लैस

Mahindra Scorpio Classic SUV 12 अगस्त को दस्तक देने वाली है। फिलहाल इसके फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है लेकिन इसे रिनेम्ड मॉडल के तौर पर लाया जाएगा। तो चलिए इसके बारे में पूरी जानकारी देखते हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 09:10 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 09:10 AM (IST)
Mahindra Scorpio Classic: महिंद्रा की इस क्लासिक SUV से 12 अगस्त को उठेगा पर्दा, जानें किन फीचर्स से हो सकती है लैस
Mahindra Scorpio Classic SUV इसकी महीने देने वाली है दस्तक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra Scorpio Classic: वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा इन दिनों स्कॉर्पियो SUV के एक रिनेम्ड मॉडल पर काम कर रही है, जिसे स्कॉर्पियो क्लासिक नाम दिया गया है। कंपनी इस अपकमिंग एसयूवी को 12 अगस्त को भारत में पेश करेगी। वहीं, इसे नई स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) के साथ बेचा जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि इस क्लासिक एसयूवी में क्या कुछ मिलने वाला है।

loksabha election banner

दो वेरिएंट में हो सकती है Scorpio Classic 

उम्मीद है कि अपकमिंग स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वेरिएंट S और S11 में लाया जा सकता है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि इसमें ग्राहकों को 7-सीटर और 9-सीटर का विकल्प भी मिल सकता है।

Scorpio Classic का पावरट्रेन

नई स्कॉर्पियो क्लासिक के इंजन पर नजर डालें तो उम्मीद है कि स्कॉर्पियो क्लासिक को 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इस इंजन को रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन भी मिलने की उम्मीद मिलना चाहिए। साथ ही पावरट्रेन के लिए यह 3,750rpm पर 130bhp का पावर जनरेट करने में सक्षम होगा। ट्रांसमिशं के लिए इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

Scorpio Classic का डिजाइन

स्कॉर्पियो क्लासिक के फीचर्स की बात करें तो पहले लीक हुई जानकारी के मुताबिक, स्कॉर्पियो क्लासिक के फ्रंट फेसिया को एक नई ग्रिल, एक ट्वीक्ड फ्रंट बम्पर और महिंद्रा के नए 'ट्विन पीक्स' लोगो के साथ अपडेट किए जाने की खबर है। वहीं, क्लासिक के पीछे की तरफ ज्यादा फीचर्स को इसके मौजूदा मॉडल की तरहही रखा जाएगा, हालांकि, इसमें एक नए लोगो को जोड़ा जाएगा।

Scorpio Classic के केबिन फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान स्कॉर्पियो क्लासिक के केबिन फीचर्स की जानकारी भी लीक हुई है। स्कॉर्पियो क्लासिक पिछले मॉडल के ग्रे और बेज इंटीरियर को साझा कर सकती है। साथ ही इसके डैसबोर्ड पर 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंड्रॉइड ऑटोमिलेगा। अपडेट क्ए तौर पर इसके स्टीयरिंग व्हील पर नया 'ट्विन पीक' लोगो देखने को मिलता है, जबकि ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पहले की तरह रखा गया है। भारत में लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला MG Hector और Tata Harrier जैसे मॉडल्स से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.