नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mahindra एंड Mahindra ने आज घोषणा की है कि उसने अपने हरिद्वार, उत्तराखंड और महाराष्ट्र में इगतपुरी प्लांट्स में गृह मंत्रालय द्वारा निर्धारि दिशानिर्देशों के अनुसार परिचालन फिर से शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि उसने दो सुविधाओं में अपने कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी सावधानियों को उच्चतम स्तर पर ले लिया है। जबकि इगतपुरी प्लांट, महिंद्रा के हरिद्वार प्लांट का निर्माण करती है, वर्तमान में स्कॉर्पियो और बोलेरो एसयूवी को कंपनी के छोटे वाणिज्यिक वाहन महिंद्रा अल्फा के साथ बनाती है।

हालांकि, महिंद्रा के दूसरे प्लांट्स जो कि चाकण और नासिक में स्थित हैं वो पूरी तरह रेज जोन के अंतर्गत आते हैं। इन प्लांट्स के खुलने को लेकर कोई अपडेट नहीं है। यह कहते हुए कि महिंद्रा ने हाल ही में देश भर में लगभग 300 बिक्री और सर्विस आउटलेट्स को फिर से खोलकर भारत में खुदरा परिचालन को फिर से शुरू करने की घोषणा की है।

महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों, डीलरशिप कर्मियों और ग्राहकों के स्वास्थ्य और स्वच्छता को सुनिश्चित करने के लिए भारत में इसके प्रोडक्शन और रीटेल सुविधाओं दोनों के लिए पहले ही नए SOP (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) जारी किए हैं। कंपनी ने इंडस्ट्री-फर्स्ट, जीरो कॉन्टैक्ट सर्विस एक्सपीरिएंस के मेजबान को भी रोल आउट किया है, जो महिंद्रा के ग्राहकों को अपने घरों को छोड़ने के बिना अपने वाहनों को लाने के लिए अनुमति देगा।

कंपनी 'विद यू हमैशा' एप का इस्तेमाल पिकअप और ड्रॉप सुविधा, मरम्मत पर चर्चा करने के लिए सेवा कर्मियों के साथ लाइव चैट, डिजिटल जॉब शीट प्राप्त करने और ऑनलाइन भुगतान करने के लिए किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने अपने डीलर भागीदारों को सख्त दिशानिर्देशों का एक सेट दिया है, जिसमें नई प्रथाएं शामिल होंगी, जैसे डीलरशिप और सर्विस सेंटर्स की नियमित सफाई, कर्मचारियों को हर समय मास्क और दस्ताने पहनने की आवश्यकता और दोनों डीलर कर्मचारियों और विजिटर्स की थर्मल स्कैनिंग होगी। सोशल डिस्टेंसिंग को सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक वाहन के रिपेयर के काम को उसे पहले सैनिटाइज किया जाएगा। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस