नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा हाल ही में लॉन्च की गई नई पैसेंजर व्हीकल मराजो को वयस्क अधिकृत सुरक्षा (Adult Occupation Protection) के लिए ग्लोबल NCAP द्वारा मजबूत 4-स्टार रेटिंग के साथ प्रमाणित किया गया है। सेफ्टी के तौर पर महिंद्रा मराजो में स्टैंडर्ड डबल एयरबैग्स, ABS, ड्राइवर के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर्स (SBR) और ISOFIX एंकरेजेज दिए गए हैं, जिसके चलते इस MPV को ये रेटिंग हासिल हुई है। यह मॉडल वयस्क के सिर और गर्दन के लिए अच्छी सुरक्षा प्रदान करता है। इसके अलावा ड्राइवर की छाटी के लिए मामूली सुरक्षा और यात्री की छाती के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करता है।

इस उपलब्धि को हासिल करने के साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमोटिव सेक्टर के प्रेसिडेंट, राजन वाधरा ने कहा, "यह वयस्क अधिकृत सुरक्षा के लिए 4-स्टार रेटिंग के रूप में महिंद्रा के लिए गर्व का समय है, जो सुरक्षा के प्रति हमारी वचनबद्धता को दोहराता है। हमने मराजो को कई नए सेफ्टी फीचर्स के साथ डिजाइन किया है, जिसके चलते हम अपने ग्राहकों के लिए सुरक्षित सवारी सुनिश्चित करते हैं। हमारे सभी वाहनों के लिए सुरक्षा सबसे आगे है, मुझे यकीन है कि यह मान्यता हमें वाहनों की पूरी रेंज के लिए उच्च सुरक्षा मानकों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी।"

इसके अलावा मराजो को स्टीयरिंग कॉलम को अवशोषित करने वाली एनर्जी, सभी लोगों के लिए 3-pt सीटबेल्ट्स, पार्किंग के प्रकार के एक्सीडेंट्स के लिए लो-स्पीड बंपर प्रोटेक्शन, परतदार फ्रंट ग्लास, फ्रंट क्रैश सेंसर्स, साइड इम्पेक्ट में चोटों को कम करने के लिए इंजीनियर्ड डोर ट्रिम्स और एक ज्यादा ताकत वाली बैठने वाले के लिए प्रोटेक्शन कैज स्ट्रक्चर स्टैंडर्ड दिए गए हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप