Move to Jagran APP

लॉन्च से पहले कस्टमर को मिली यह गाड़ी, कंपनी ने बताई बड़ी वजह

महिंद्रा की TUV300 प्लस अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी है। कंपनी ने इसे अभी तक मार्किट में लॉन्च नहीं किया है लेकिन उससे पहले ही इसका पहला मॉडल एक ग्राहक को डिलीवर भी कर दिया है।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 27 Dec 2017 05:53 PM (IST)Updated: Thu, 28 Dec 2017 09:49 AM (IST)
लॉन्च से पहले कस्टमर को मिली यह गाड़ी, कंपनी ने बताई बड़ी वजह
लॉन्च से पहले कस्टमर को मिली यह गाड़ी, कंपनी ने बताई बड़ी वजह

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। जिस गाड़ी का भारत में बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था वो गाड़ी कस्टमर को डिलीवरी कर दी गई है, जी हां हम बात कर रहे हैं महिंद्रा एंड महिंद्रा की TUV300 प्लस के बारे में, क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं।

loksabha election banner

महिंद्रा की TUV300 प्लस अपने मौजूदा मॉडल से बड़ी है। कंपनी ने इसे अभी तक मार्किट में लॉन्च नहीं किया है लेकिन उससे पहले ही इसका पहला मॉडल एक ग्राहक को डिलीवर भी कर दिया है।आपको बता दें कि कंपनी ने TUV300 का P4 वैरियंट तमिलनाडु के एक कस्टमर को डिलीवर किया है। P4 वैरियंट की ऑन रोड कीमत 9.46 लाख रुपए बताई गई है।

कंपनी ने बताई वजह: 
ट्विटर पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने इस बारे में बताया कि “इस कार की लॉन्चिंग से पहले हम बाजार में इसका महौल बना रहे हैं। चिंता मत कीजिए मैं भी कार के इंतजार में हूं”

ऑटो एक्सपर्ट की नजर से:
रंजॉय मुखर्जी के मुताबिक किसी गाड़ी का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च होने से पहले अगर वह किसी ग्राहक को डिलीवर हो जाती है तो वह ग्राहकों के साथ टेस्ट मार्केटिंग होता है। कंपनियां इस तरह की टेस्ट मार्केटिंग अक्सर करती रहती हैं। इससे न लेवल लोगों में गाड़ी के बारे में जानने की उत्सुकता बनी रहती है बल्कि लॉन्च होने से पहले ही रियल फीडबैक भी मिलता है।

किनसे होगा मुकाबला:
TUV300 Plus के आने के बाद यह सेगमेंट काफी बड़ा होगा, क्योकिं यह गाड़ी SUV ना रहकर MPV सेगमेंट में तब्दील हो जाएगी, फ्रंट और रियर से देखने पर यह कार 5-सीटर TUV 300 जैसी ही है। ऐसे में इस गाड़ी का असली मुकाबला मारूति सुज़ुकी अर्टिगा और रेनो लॉजी से होगा। इस समय अर्टिगा पेट्रोल और डीजल इंजन में है और इसकी कीमत 6.24 लाख रुपये से शुरू होती है जबकि रेनो लॉजी की कीमत 8.28 लाख रुपये से शुरू होती है। मारूति की अर्टिगा अपनी कम कीमत और अच्छी परफॉरमेंस से अपने सेगमेंट में खूब पसंद की जाती है।

महिन्द्रा TUV300 प्लस में मिलेगा यह इंजन:
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महिन्द्रा TUV300 Plus में पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों का विकल्प मिलेगा। पेट्रोल वेरिएंट में TUV 300 वाला 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है, इसकी पावर 101 पीएस होगी। डीज़ल वेरिएंट में 2.2 लीटर का एम-हॉक इंजन दिया जा सकता है। इसकी पावर 121.5 पीएस और टॉर्क 280 एनएम होगा। यह 5 स्पीड मैन्युअल गियर के साथ आएगी बाद में इसे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उतारा जायेगा।

जायलो MPV को करेगी रिप्लेस:
सूत्रों के मुताबिक महिंद्रा नई TUV300 Plus के जरिये अपनी जायलो को रिप्लेस करेगी और बात अगर कीमत की करें तो महिंद्रा जायलो की कीमत 8.93 लाख रुपये से शुरू होकर 11.72 लाख रुपये तक जाती है इसमें दो डीजल इंजन ऑप्शन के रूप में हैं ज्यादा पावर के लिए ग्राहक इसका 2.5 लीटर वाला मॉडल खरीद सकते हैं जबकि कम पावर के लिए इसका 2.2 लीटर वाला मॉडल उपलब्ध है महिंद्रा का दावा है कि इसके दोनों ही डीजल इंजन बेस्ट इन क्लास पावर और टॉर्क जनरेट करते हैं। इस गाड़ी में 7 से 8 लोगों के बैठने की जगह है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.