नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली की जानी-मानी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी Lamborghini ने Lamborghini Huracan Evo Spyder को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह स्पोर्ट्स कैसी है और किस प्रकार के फीचर्स से लैस है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो Huracan Evo Spyder में 5.2 लीटर का V10 इंजन दिया गया है जो कि 8 हजार Rpm पर 640 hp की पावर और 6500 rpm पर 600 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इंजन को 7-स्पीड लैंबोर्गिनी डोपिया फ्रिजिओने (LDF) ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है।

स्पीड

स्पीड की बात की जाए तो यह कार महज 3.1 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है वहीं 9.3 सेकेंड में 0 से 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो यह कार 325 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है।

ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Lamborghini Huracan Evo Spyder में Carbon-ceramic brakes with fixed monoblock calipers with 6 pistons ब्रेक और रियर में 4 pistons in aluminum, CCB disks ब्रेक दिए गए हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात करें तो इस स्पोर्ट्स कार की लंबाई 2,620 mm, चौड़ाई 4,520 mm, ऊंचाई 1,180 mm, फ्रंट ट्रैक 1,668 mm, रियर ट्रैक 1,620 mm, कुल वजन 1,542 किलो है।

सस्पेंशन

सस्पेंशन की बात की जाए तो इस स्पोर्ट्स कार के फ्रंट और रियर में Lamborghini Magneto-rheological System से कंट्रोल एल्यूमिनियम डबल विशबोन सस्पेंशन इलेक्ट्रॉनिकली सस्पेंशन दिए गए हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Lamborghini Huracan Evo Spyder की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.1 करोड़ रुपये है।

यह भी पढ़ें:Honda Activa की खरीद पर मिल रहा बड़ा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

यह भी पढ़ें: 28.4 Kmpl का माइलेज देती है Maruti की यह कार, फेस्टिव सीजन पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट

Posted By: Sajan Chauhan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप