Move to Jagran APP

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, 3.5 सेकंड्स में 100 kmph की रफ्तार

Lamborghini की नई Huracan EVO RWD Spyder को संवर्धित वास्तविकता (AR) के इस्तेमाल से पेश किया गया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 07 May 2020 06:22 PM (IST)Updated: Fri, 08 May 2020 09:00 AM (IST)
Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, 3.5 सेकंड्स में 100 kmph की रफ्तार
Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder हुई पेश, 3.5 सेकंड्स में 100 kmph की रफ्तार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini की नई Huracan EVO RWD Spyder को संवर्धित वास्तविकता (AR) के इस्तेमाल से पेश किया गया है। कोरोनावायरस महामारी के चलते Lamborghini द्वारा यह उठाया गया अच्छा कदम है, जिसमें कंपनी ने पूरी तरह सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा है। Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइठ पर ऑनलाइन पेश किया गया है, जहां स्मार्टफोन यूजर्स आसानी से QR कोड स्कैन करके गाड़ी के बारे में सभी वास्तविक जानकारी हासिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder की स्पेसिफिकेशन्स और पावर फिगर्स समान Huracan EVO RWD कूपे वाले ही दिए गए हैं। हालंकि, इसकी डिजाइन और स्टाइलिंग दिखने में लगभग Huracan EVO Spyder जैसा ही है। कंपनी ने इसमें नया फ्रंट स्प्लिटर और फिन्स को फ्रंट इनटेक्स में दिया है, जो कि हम ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) से अलग देखते हैं। इसके साथ ही इसमें रियर में नया डिफ्यूजर दिया गया है। कन्वर्टिबल रूफ की बात करें तो इसमें भी समान यूनिट दी है जो कि Huracan EVO Spyder में मिलती है। यह एक इलेक्ट्रो-हाइड्रॉलिक रूफ-फोल्डिंग मैकेनिज्म है जो 50 kmph की स्पीड में सिर्फ 17 सेकंड्स में खुल जाती है।

केबिन की बात करें तो यह दिखने में AWD वर्जन की तरह दिया हुआ है और इसमें Alcantara लेदर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें एक 8.4 इंच का वर्टिकली स्टेकेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के जरिए एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Lamborghini Huracan EVO RWD Spyder में 5.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है जो 602 bhp की पावर देता है, जो कि स्टैंडर्ड Huracan EVO से 29 bhp कम है। वहीं, यह इंजन 560 Nm का टॉर्क जनरेट करता है जो कि AWD मॉडल से 40 Nm कम है। इंजन में 7-स्पीड Lamborghini Doppia Frizione (LDF) डुअल-क्लच ट्रांसमिशन दिया गया है जिसकी वजह से 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 3.5 सेकंड का वक्त लेती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 324 kmph है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.