Move to Jagran APP

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ टेस्टिंग के दौरान आई नजर, फरारी 812 सुपरफास्ट से होगा मुकाबला

लेम्बोर्गिनी इस वक्त अपनी अवेंटाडोर के नए हार्डकोर वर्जन 'SVJ' पर काम कर रही है। इसे नर्बरग्रिंग में टेस्टिंग के दौरान देखा गया

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 07:23 PM (IST)Updated: Sun, 15 Apr 2018 12:00 PM (IST)
लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ टेस्टिंग के दौरान आई नजर, फरारी 812 सुपरफास्ट से होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। पिछले महीने ही हमने आपको बताया था कि लेम्बोर्गिनी इस वक्त अपनी अवेंटाडोर के नए हार्डकोर वर्जन 'SVJ' पर काम कर रही है। यहां J का मतलब जोटा (Jota) है। हाल ही में इस कार को जर्मनी के नर्बरग्रिंग में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

loksabha election banner

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर SVJ में 6.5 लीटर अपग्रेडेड V12 इंजन दिया जाएगा जो 780bhp की पावर और 690Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। कार के मैकेनिकल अपग्रेड के अलावा इसमें ज्यादा आक्रामक एग्जॉस्ट सिस्टम लगाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस कार का इंजन बेहद पावरफुल होगा। माना जा रहा है कंपनी इसमें भारी मात्रा में फॉर्ग्ड कार्बन-फाइबर का इस्तेमाल कर सकती है।

नई अवेंटाडोर SVJ में नया फ्रंट बम्पर, पीछे की तरफ बड़े डिफ्यूजर और एक्टिव रियर विंग्स देखने को मिल सकते हैं। वैसे लेम्बोर्गिनी ने नई अवेंटाडोर SVJ के लॉन्चिंग के बारे में अभी किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगले कुछ महीने में इसे पेश किया जा सकता है। इस कार की अनुमानित कीमत 6 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) मानी जा रही है।

फरारी 812 सुपरफास्ट से होगा मुकाबला:

लेम्बोर्गिनी अवेंटाडोर 'SVJ' का मुकाबला फरारी की नई V12 पावर्ड GT 812 सुपरफास्ट से होगा। फरारी 812 सुपरफास्ट F12 बर्लिनेटा को रिप्लेस करेगी और भारत में फरारी के ग्राहकों के बीच यह काफी पॉपुलर कार है। फरारी 812 सुपरफास्ट में 6.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड V12 इंजन दिया गया है। यह इंजन 789hp की पावर और 718Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है जो कि रियर व्हील्स पर पावर सप्लाई करता है। इस कार को 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ने में 2.9 सेकंड़ का वक्त लगता है। कंपनी ने इसकी कीमत 5.20 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) रखी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.