Move to Jagran APP

मारुति सुजुकी डिजायर को ऐसे दे सकते हैं दूसरों से अलग अंदाज

मारूति सुजुकी की डिजायर को बलेनो हैचबैक वाले हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसमें कई अच्छे फीचर दिए गए हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 17 May 2017 07:04 PM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 07:05 PM (IST)
मारुति सुजुकी डिजायर को ऐसे दे सकते हैं दूसरों से अलग अंदाज
मारुति सुजुकी डिजायर को ऐसे दे सकते हैं दूसरों से अलग अंदाज

नई दिल्ली (जेएनएन)। मारूति सुजुकी ने अपनी तीसरी जनरेशन की डिजायर को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरूआती कीमत 5.45 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसे बलेनो हैचबैक वाले हियरटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। इसका डिजायन काफी आकर्षक है। इसमें कई अच्छे फीचर दिए गए हैं, इन सभी के अलावा डिजायर में कई एक्सेसरीज पैक का विकल्प भी मिलेगा, जो डिजायर को अलग अंदाज देंगी, आइए जानते हैं इनके बारे में...

loksabha election banner

1. ग्रैंडिऑस पैकेज
इस पैकेज में केबिन और बाहरी डिजायन के लिए आठ एक्सेसरीज दी गई हैं। एक्सटीरियर के लिए डोर वाइज़र, बॉडी साइड मोल्डिंग और बम्पर कॉर्नर प्रोटेक्टर दिए गए हैं, जबकि केबिन के लिए बेज़ सैफाइअर सीट कवर, गॉड्सवुड ब्राउन इंटीरियर स्टाइल किट, प्रीमियम कारपेट मैट, कुशन और टिशू बॉक्स दिया है।

2. एग्जूब्रेंस पैकेज
इस पैकेज में केबिन और बाहरी डिजायन के लिए सात एक्सेसरीज दी गई हैं, इस पैकेज़ में एक्सटीरियर पर खासा ध्यान दिया गया है, एक्सटीरियर के लिए इस में फ्रंट स्पॉइलर, रियर स्पॉइलर, साइड स्पॉइलर, साइड बॉडी मोल्डिंग और डोर वाइज़र दिए गए हैं। केबिन में क्रॉस-वे डार्क पिच हाइलाइट वाले सीट कवर और ब्लैक डिजायनर मैट दी गई हैं।

इन पैक के अलावा भी अगर आप कार को सिर्फ बाहर से ही अलग अंदाज़ देना चाहते हैं तो फिर एक्सटीरियर स्टाइलिंग किट को चुन सकते हैं, इस में फ्रंट, रियर और साइड स्पॉइलर का विकल्प छह कलर में मिलेगा।

इन पैकेज़ के अलावा भी कार को सिर्फ अंदर या सिर्फ बाहर से निखारने के लिए अलग-अलग एक्सेसरीज़ चुनी जा सकती हैं।

एक्सटीरियर एक्सेसरीज
अगर आप डिजायर के बेस वेरिएंट एल को खरीदने का विचार बना रहे हैं और इस में कम फीचर मिलने की वजह से चिंतित भी हैं तो आप एक्सटीरियर एक्सेसरीज की मदद से इसकी भरपाई कर सकते हैं। एक्सटीरियर एक्सेसरीज में वेक्टर फिनिश अलॉय व्हील, लोअर ट्रंक गार्निश, बम्पर कॉर्नर प्रोटेक्टर, डोर वाइज़र, प्रीमियम बॉडी कवर और साइड मोल्डिंग का विकल्प मिलेगा।

इसके अलावा आप एल वेरिएंट के लिए फॉग लैंप्स, बाहरी शीशों के लिए टर्न इंडिकेटर्स, सिक्योरिटी सिस्टम और रिवर्स पार्किंग असिस्ट सिस्टम जैसे फीचर भी चुन सकते हैं।

इंटीरियर एक्सेसरीज
केबिन के लिए भी काफी सारे विकल्प दिए गए हैं, छह अलग-अलग कलर के फ्लोर मैट्स के अलावा इस में डोर लैंप्स, गॉड्सवुड ब्राउन और ब्लू एल्यूमिनियम इंटीरियर स्टाइल किट, स्टील फिनिश और इल्युमिनेटेड डोर सिल्स और बूट मैट शामिल हैं।

सीट कवर
इस में लैदर, प्रीमियम पीयू, पीयू और पीयू-फैब्रिक मैटेरियल से बने 14 सीट कवर का विकल्प दिया गया है।

  • वेक्टर अप लग्ज़री लैदर (लैदर)
  • प्रीमियम ब्लैक हाइलाइट गैदरिंग (प्रीमियम पीयू)
  • प्रीमियम कैरमल ब्रिक हाइलाइट (प्रीमियम पीयू)
  • बेज़ सैफाइअर फिनिश (पीयू)
  • डायमंड फ्लो फिनिश (पीयू)
  • मैसन टाइल लाइनिंग हाइलाइट (पीयू)
  • ब्लैक लाइनिंग वेव फ्लो फिनिश (पीयू)
  • एग्जीक्यूटिव बेज़ फिनिश लाइनिंग (पीयू)
  • क्रॉस-वे डार्क पिच हाइलाइट (पीयू)
  • एलईडी ग्लो ब्लैक हाइलाइट (पीयू)
  • ब्लैक डायमंड ट्रेड लाइनिंग (पीयू)
  • क्रिस्टल ब्लैक स्लाइडिंग फिनिश (पीयू)
  • मॉडर्न फ्लो स्लाइडिंग फिनिश (पीयू प्लस फैब्रिक)
  • अपग्रेड लाइनिंग फ्लो फैब्रिक (पीयू प्लस फैब्रिक)

अगर आप म्यूजिक सिस्टम को भी अपग्रेड करना चाहते हैं तो यहां भी आपको 100-वॉट का सब-वूफर, 270 वॉट के स्पीकर, 5-चैनल 1500-वॉट एम्पलीफायर और 140-वॉट एक्टिव सब-वूफर का विकल्प मिलेगा।

कंफर्ट और बेहतर केबिन अनुभव के लिए एयर प्यूरीफायर, डिजिटल टायर इंफ्लेटर, रियर सीट एंटरटेंमेंट एलसीडी और आईआरवीएम रिवर्स पार्क असिस्ट सिस्टम का विकल्प चुन सकते हैं।

एक्सेसरीज का विकल्प यहीं खत्म नहीं होता, लाइफस्टाइल एक्सेसरीज सेगमेंट के तहत मारूति ने इस में प्रीमियम कुशन, वैक्यूम क्लीनर, डस्टर, स्टीयरिंग व्हील कवर, परफ्यूम और एक भगवान की मूर्ति का विकल्प भी रखा है। मारूति ने एक्सेसरीज की ये लिस्ट ग्राहकों की जरूरतों पर रिसर्च करके तैयार की है।

साभार: कारदेखो 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.