Move to Jagran APP

Kia Sonet लॉन्च से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुई लिस्ट

Kia अपनी नई Sonet को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त 2020 को पेश करने जा रही है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 12:41 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:41 PM (IST)
Kia Sonet लॉन्च से पहले कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर हुई लिस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia अपनी नई Sonet को भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर 7 अगस्त 2020 को पेश करने जा रही है। हालांकि, इससे पहले Kia ने इसकी टीजर तस्वीरें जारी की हैं जिसके चलते हमें काफी जानकारी मिल गई है कि आखिर कार लगती कैसी है। नई Sonet को कॉन्सेप्ट वाहन के तौर पर 2020 ऑटो एक्स्पो में पेश किया गया था। इतना ही नहीं, Kia Sonet का प्रोडक्शन वर्जन भी कॉन्सेप्ट के मुकाबले ज्यादा अलग नहीं होगा और इसमें कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। नई Sonet कंपनी की तीसरी कार है जो भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी और इसका मुकाबला Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza और Tata Nexon से होगा। आधिकारिक लॉन्च से पहले Kia ने अपनी Sonet को आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट किया है।

loksabha election banner

नई Kia Sonet कंपनी की एक किफायती कार है और इसके फ्रंट में एक सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल दी जाएगी। इसके साथ ही इसमें ऑल-LED हेडलैंप्स दिए जाएंगे जो इसे प्रीमियम लुक देंगे। गाड़ी में हार्डबीट प्रेरित DRL दिए जाएंगे।

Kia Sonet के केबिन की जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कंपनी इसमें एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक बड़ा 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम देगी जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस होगा। Kia अपनी इस गाड़ी में फीचर्स की भी लंबी लिस्ट शामिल करेगी और इसमें सेगमेंट के पहले फीचर्स दिए जाएंगे, जिसमें 360-डिग्री कैमरा भी शामिल होगा।

नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी में तीन इंजन विकल्प दिए जाएंगे, जो हमें Venue में देखने को मिलते हैं। इसमें कंपनी एक 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देगी जो इसके निचले वेरिएंट्स में होगा और ऊंचे वेरिएंट्स में कंपनी 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल करेगी। डीजल वेरिएंट्स में एक 1.5 लीटर इंजन दिया जा सकता है। Kia अपनी इस गाड़ी में इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (iMT) और 7-स्पीड DCT के साथ नई Sonet के साथ रेगुलर मैनुअल ट्रांसमिशन भी शामिल कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.