नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Kia Motors अगले साल यानी की 2019 से हर 6 महीने में एक नई कार लॉन्च करेगी। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कार निर्माता कंपनी अब भारत में टॉप 5 ब्रांड्स को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia Motors का लक्ष्य अगले तीन सालों में भारत की पांच बड़ी कार ब्रांड्स में शामिल होना है। इसले लिए कंपनी मास सेगमेंट में प्रीमियम ब्रांड बनने की तैयारी में है।

Kia Motors के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर कोख्यून शिम ने पीटीआई से कहा, “हां, हम अगले तीन सालों में 6 मॉडल लाने का विचार कर रहे हैं, जो कि हर 6 महीने में 1 मॉडल होगा”

हालांकि कंपनी अभी कॉम्पैक्ट कार सेगमेंट की तरफ नहीं देख रही है, जो कुल 70 फीसद हिस्सा है भारतीय पैसेंजर व्हीकल्स में।

पैसेंजर व्हीकल्स सेगमेंट में मौजूदा समय में Maruti Suzuki India के बाद Hyundai, Mahindra & Mahindra, Tata Motors और Honda का दबदबा है।

कोख्यून शिम ने आगे कहा, “हम खुद को एक प्रीमियम ब्रांड के तौर पर स्थित करना चाहते हैं। मौजूदा समय में कॉम्पैक्ट कारों को लेकर हमारा कोई भी प्लान नहीं है”।

Kia Motors की योजना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित प्लांट में 3 लाख यूनिट उत्पादन करने की है। कंपनी यहां 536 एकड़ का प्लांट तैयार कर रही है। 2019 के अंत तक इस प्लांट में प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा। 

Posted By: Shridhar Mishra