नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लॉकडाउन के बाद ऑटो इंडस्ट्री अब धीरे धीरे ऊभर रही है। मई महीने के मुकाबले हर ऑटो कंपनियों की बिक्री जून महीने में बढ़ती हुई दिख रही है। Kia Motors ने भी जून महीने में 7275 यूनिट्स की बिक्री की है। इसमें Kia Seltos की 7114 यूनिट्स और Carnival की 161 यूनिट्स शामिल हैं।

जून महीने में Kia Seltos सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और इसमें फीचर्स भी काफी ज्यादा दिए गए हैं। Kia Motors इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर एंड चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, कोख्यूं शिम ने कहा, "हालांकि महामारी थमने का नाम नहीं ले रही, देश किसी भी तरह कोविड-19 प्रभावों के साथ रहने के लिए खुद को बनाए रखने और तैयार करने की कोशिश कर रहा है। पिछले कुछ महीनों से उपभोक्ताओं के साथ-साथ उद्योग के लिए भी परीक्षण किया जा रहा है। COVID-19 और लॉकडाउन बाधाओं ने इस महीने हमारी बिक्री को सीमित कर दिया है, लेकिन हम जुलाई में अपने ग्राहकों को कई और कारों की डिलीवरी सुनिश्चित कर रहे हैं।"

Kia ने हाल ही में अपनी Seltos को 10 नए फीचर्स के साथ अपडेट किया है। इसके अलावा इसमें 8 मौजूदा टॉप-एंड मॉडल के फीचर्स ऐसे भी हैं जिन्हें अब निचले मॉडल्स में शामिल कर दिया है। इसके साथ ही Kia Seltos UVO में कनेक्टेड फीचर्स के तौर पर 50 से ज्यादा फीचर्स शामिल कर दिए हैं और यह स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसके साथ ही कंपनी ने इसमें UVO - वॉयस असिस्ट भी दिया है जिसमें “Hello Kia” बोलकर एक्टिवेट कर सकते हैं।

किआ मोटर्स इंडिया अब आने वाले महीनों में Kia Sonet की लॉन्चिंग के साथ अपनी सफलता के लिए तैयार है। कंपनी का कहना है कि सब-काॅम्पैक्ट एसयूवी कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स से लैस होगी साथ ही डिजाइन और क्वालिटी के मामले में बेहतर होगी। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस