नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors इंडिया ने भारतीय बाजार में 1 लाख से ज्यादा बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने यह आंकड़ा महज 11 महीनों में हासिल किया है और Kia Motors देश की पहली ऐसी पहली ऐसी कंपनी बन गई है जिसने यह आकंड़ा हासिल किया है। कोरियाई कंपनी ने अगस्त महीने में Kia Seltos एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में कदम रखा था। Seltos के लॉन्च होने के दो महीनों के भीतर ही यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी के रूप में ऊभर कर सामने आई। भारतीय बाजार में दूसरा लॉन्च Carnival MPV का रहा है जिसे ऑटो एक्सपो 2020 में लॉन्च किया गया था। Kia ने अब तक Seltos की 97,745 यूनिट्स और Carnival की 3,164 यूनिट्स की बिक्री की है।

Kia Motors India के एमडी और सीईओ, कुख्युन शिम ने कहा, "वर्ष 2019 ने Kia के लिए एक महत्वपूर्ण वर्ष के रूप में चिह्नित किया, क्योंकि हमने देश में एक घरेलू नाम बनने के उद्देश्य से भारतीय बाजार के लिए अपनी पहली कार पेश की। भारतीय ग्राहकों ने हमारे प्रति जो प्रतिक्रिया और स्वीकृति दी है उससे हम काफी खुश हैं। हमने 11 महीनों के रिकॉर्ड समय में अपनी कारों के साथ एक लाख का मील का पत्थर हासिल किया है जो भारत में हमारी प्रतिबद्धता का एक आदेश है। किआ मोटर्स इंडिया में Seltos और Carnival की अपार सफलता के बाद आज हम सभी के लिए एक गौरव का क्षण है, हम सकारात्कम गति को बनाए रखने और ग्राहकों के साथ की आवश्यकता और आकांक्षाओं को संबोधित करते हुए भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में अपकमिंग Kia Seltos का नेतृत्व करने के लिए आश्वस्त हैं।"

Kia Sonet कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च है जिसका कंपनी वैश्विक स्तर पर डेब्यू 7 अगस्त 2020 को करने जा रही है। कंपनी इसकी कीमतों से खुलासा सितंबर 2020 को करने जा रही है। कंपनी ने Sonet के इंटीरियर और एक्सटीरियर की स्कैच तस्वीरें भी हाल ही में जारी की है जिसमें इसका पूरा डिजाइन देखा जा सकता है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस