Move to Jagran APP

Jeep Wrangler Hybrid: जीप रैंगलर हाइब्रिड जल्द होगी लॉन्च, माइलेज देगी पहले से कहीं ज्यादा

रैंगलर हाइब्रिड का डिजाइन अपने मौजूदा मॉडल के जैसा ही होगा इसके साथ ही कार में हाइब्रिड बैजिंग दी जाती है। इसे यूएसए सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 01:20 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 01:20 PM (IST)
Jeep Wrangler Hybrid: जीप रैंगलर हाइब्रिड जल्द होगी लॉन्च, माइलेज देगी पहले से कहीं ज्यादा
Jeep Wrangler Hybrid: जीप रैंगलर हाइब्रिड जल्द होगी लॉन्च, माइलेज देगी पहले से कहीं ज्यादा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क: फिएट क्रिसलर ऑटो ( FCA ) अपनी कारों के इलेक्ट्रिफिकेशन पर जोर दे रही है। जीप कंपास 4xe और रेनेगेड 4xe के बाद, कंपनी अपनी दिग्गज रैंगलर SUV का इलेक्ट्रिफिकेशन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जानकारी के अनुसार रैंगलर हाइब्रिड को इस साल दिसंबर में ग्लोबली लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

नए रैंगलर 4xe प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) का ग्लोबल लॉन्च दिसंबर में किया जाएगा जिसके बाद इसे यूएसए सहित कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध कराया जाएगा। दूसरी ओर, भारत में SUV कब तक आएगी इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

रैंगलर हाइब्रिड का डिजाइन अपने मौजूदा मॉडल के जैसा ही होगा, इसके साथ ही कार में हाइब्रिड बैजिंग दी जाती है। अगर इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो मौजूदा रैंगलर वाले ही फीचर्स को ही नई Jeep Wrangler Hybrid में शामिल किया जाएगा हालांकि कुछ नए फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

इंजन की बात करें तो इसमें 3.6 लीटर का वी6 इंजन दिया जा सकता है, इस इंजन को पीएचईवी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। भारत में रैंगलर हाइब्रिड के 2.0-लीटर वैरिएंट को उतरा जा सकता है।

आपको बता दें कि Jeep Wrangler दुनियाभर में बेहद ही पॉपुलर है। इस एसयूवी को दुनियाभर में ऑफरोडिंग एंथूज़िआस्ट पसंद करते हैं। भारत में इस कार को कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में बेचा जाता है। ये एसयूवी भारत में 5 डोर वेरिएंट में अवेलेबल है।

आपको बता दें Jeep Wrangler Hybrid अब पहले से ज्यादा माइलेज भी देगी। ऐसा इसलिए है कि हाइब्रिड सिस्टम फ्यूल की कहीं ज्यादा बचत करता है और ऐसे में ये कहीं ज्यादा ईंधन की बचत करेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.