Move to Jagran APP

Jeep Compass फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा नया

Jeep ने अपनी नई Compass को साल 2017 में लॉन्च किया था और तब से कंपनी ने इसमें कोई विजुअल बदलाव नहीं किए हैं।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 09:38 AM (IST)
Jeep Compass फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा नया
Jeep Compass फेसलिफ्ट भारतीय बाजार में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा नया

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Compass भारतीय बाजार में एक पॉपुलर एसयूवी के तौर पर ऊभर कर सामने आई है। Jeep ने अपनी नई Compass को साल 2017 में लॉन्च किया था और तब से कंपनी ने इसमें कोई विजुअल बदलाव नहीं किए हैं। लेकिन, अब Jeep अपनी नई अपडेटेड वर्जन Compass को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है और इसे सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा और इसके बाद इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

Jeep ने अपने फेसलिफ्ट Compass के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा नहीं की है। कंपनी इसे 4 जून 2020 को आधिकारिक तौर पर पेश करेगी और इसे ब्राजील के बाजार में सबसे पहले लॉन्च किया जाएगा। भारतीय बाजार में भी इसमें समान बदलाव किए जा सकते हैं, लेकिन इसे इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

Jeep ने अपनी अपकमिंग Compass का टीजर इमेज जारी कर दिया है और इस अपडेटेड व्हीकल की तस्वीरें पहले ही लीक हो चुकी हैं। लीक हुई तस्वीरों में Compass में एक नया फ्रंट-एंड के साथ नई ग्रिल और बंपर दिया जाएगा। हेडलैंप्स भी नए लुक के साथ आएंगे। Jeep Compass में 7-स्लैट प्रतिष्ठित ग्रिल दी जाएगी, लेकिन इसमें हनीकॉम्ब इंसर्ट्स भी मिलेंगे, जो कि इसे पुराने वेरिएंट से ज्यादा स्पोर्टी बना देगी। इसके साथ ही कंपनी इस गाड़ी के बॉडी पर भी काफी बदलाव करेगी और इसमें आप नए एलॉय व्हील्स देख सकते हैं।

Jeep Compass फेसलिफ्ट में UConnect सिस्टम भी दिया जाएगा जो कि MG Hector, Kia Seltos और Hyundai Creta में मिलने वाले कनेक्टेड टेक्नोलॉजी की तरह होगा। इसके अलावा कंपनी इसमें एक नया 12.3 इंच का पोर्ट्रेट-स्टाइल इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी देगी और इसमें फीचर्स के तौर पर Amazon Alexa का सपोर्ट दिया जाएगा। यह सिस्टम वाहन के रियर टाइट का ट्रैक भी रखेगा।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Compass को भारतीय बाजार के लिए कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। कंपनी इसमें 1.4 लीटर मल्टीएयर पेट्रोल और एक 2.0 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन विकल्प शामिल कर सकती है। पेट्रोल इंजन 163 PS की पावर और डीजल इंजन 173PS की पावर जनरेट करेगा। इंजन मैनुअल और डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.