Move to Jagran APP

Maruti Vitara Brezza को टक्कर देने के लिए Jeep ला रही है नई कार

Jeep India अपनी सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है जिसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 06:44 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 06:44 PM (IST)
Maruti Vitara Brezza को टक्कर देने के लिए Jeep ला रही है नई कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep India इन दिनों भारतीय बाजार के लिए एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है। कंपनी अपना नया प्रोडक्ट अगले साल लॉन्च करने जा रही है, लेकिन माना जा रहा है इस साल के अंत तक इसकी आधिकारिक पेशकश की जा सकती है। सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी को जीप कंपास के नीचे पॉजिशन किया जा सकता है और भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और हुंडई वेन्यू से होगा। नई SUV को फिएट वाले छोटे और चौड़े प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है। जीप इंडिया की यह कार कई बार मुंबई और पूणे में टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी है।

loksabha election banner

जीप की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रंट व्हील ड्राइव के साथ और ऑल-व्हील ड्राइव के साथ आ सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी दे सकती है। इसके अलावा कंपनी इसमें 1.3 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन भी दे सकती है, मगर यह साफ नहीं है कि BS6 के चलते डीजल इंजन दिया जाएगा भी या नहीं।

जीप के पास एक 1.6 लीटर मल्टीजेट यूनिट भी है जो कि BS6 मानकों से लैस की जाएगी। अगर कंपनी अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में यह इंजन देती है जो इसपर टैक्स ज्यादा लगेगा, जिससे इसकी कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। इसलिए माना जा रहा है कंपनी इसे एंट्री लेवल वेरिएंट्स के तौर पर 1.0 लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही उतारेगी जो फिएट के फायरफ्लाई लाइन अप से है। यह इंजन 118 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

ये भी पढ़ें:

2020 Ducati Scrambler Icon डार्क से उठा पर्दा, जानें क्या है इसमें खास

BMW S 1000 RR को कंपनी ने किया रिकॉल, जानें क्या आई खराबी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.