Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019 में Audi A6 जीती लग्जरी कार ऑफ द ईयर का अवार्ड

साल 2019 का लग्जरी कार ऑफ द ईयर अवार्ड Audi A6 के नाम गया है। A6 के अलावा लग्जरी कार ऑफ द ईयर की दावेदारी में BMW 7 सीरीज Mercedes-Benz V-Class Porche Macan और BMW X7 मौजूद थी

By Ankit DubeyEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 02:56 PM (IST)Updated: Sat, 30 Nov 2019 02:56 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019 में Audi A6 जीती लग्जरी कार ऑफ द ईयर का अवार्ड
Jagran HiTech Awards 2019 में Audi A6 जीती लग्जरी कार ऑफ द ईयर का अवार्ड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लीडिंग हिंदी डिजिटल मीडिया Jagran.com ने 29 नवंबर को नई दिल्ली के ‘The Oberoi’ होटल में Jagran ‘HiTech Awards 2019’ के पहले एडिशन को आयोजित किया, जिसके Sponsers न्यू इंडिया अश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और मीडियाग्राफिक्स रहे हैं। यह इवेंट काफी खास रहा क्योंकि हिंदी डिजिटल मीडिया द्वारा मोबाइल और मोबिलिटी के सेक्टर में आयोजित होने वाला यह पहला अवॉर्ड शो है। इस अवॉर्ड शो में मोबाइल और मोबिलिटी के सेक्टर के अचीवर्स को अलग-अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिया गया जिसमें अगर हम Mobility की बात करें तो साल 2019 का लग्जरी कार ऑफ द ईयर अवार्ड Audi A6 के नाम गया है।

loksabha election banner

Audi A6 हाल ही में लॉन्च की गई है और तब से ही इसे बाजार से काफी प्रतिक्रियाएं मिली हैं। A6 के अलावा लग्जरी कार ऑफ द ईयर की दावेदारी में BMW 7 सीरीज, Mercedes-Benz V-Class, Porche Macan और BMW X7 मौजूद थी। Audi A6 में 2.0 लीटर काTFSI इंजन BS-VI कंप्लेंट इंजन दिया गया है जो कि 5000-6000 Rpm पर 180kW की पावर और 1600-4500 Rpm पर 142 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन को 7 स्पीड S ट्रॉनिक गियरबॉक्स से लैस किया गया है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इसे 6.8 सेकंड का वक्त लगता है।

एक्सटीरियर की बात की जाए तो Audi A6 में पैरानॉमिक सनरूफ, क्रॉम पैकेज, इंटीग्रेटिड बूट लिड स्पॉयलर, डायनामिक टर्न इंडीकेटर्स के साथ एलईडी टेल लैंप्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात की जाए तो सन पॉजिशन सेंसर के साथ 4 जोन एयर कंडीशनिंग, लैद का अपर डैशबोर्ड और डोर शोलडर्स, गेस्चर बेस्ड ट्रंक लिड ऑपनिंग के साथ कंफर्ट की जैसे फीचर्स दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.