Move to Jagran APP

Kia Seltos की बंपर बिक्री ने फिर किया सबको हैरान, नवंबर महीने में तोड़े सारे रिकॉर्ड

Kia Motors की भारत में सबसे पहली गाड़ी Kia Seltos SUV को ग्राहकों का बंपर साथ मिल रहा है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 05:55 PM (IST)Updated: Wed, 04 Dec 2019 05:55 PM (IST)
Kia Seltos की बंपर बिक्री ने फिर किया सबको हैरान, नवंबर महीने में तोड़े सारे रिकॉर्ड
Kia Seltos की बंपर बिक्री ने फिर किया सबको हैरान, नवंबर महीने में तोड़े सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia motors ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे पहली गाड़ी को 22 अगस्त को लॉन्च किया था। तक से अब तक में Kia Seltos को भारतीय ग्राहकों का बंपर साथ मिला है। यही कारण है कि अक्टूबर 2019 में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई थी। ऐसे में Kia Seltos का शानदार सफर नवंबर महीने में भी जारी है। दरअसल कंपनी की तरफ से बताया गया है कि नवंबर 2019 में Kia Seltos के 14,005 यूनिट्स की बिक्री हुई है। अक्टूबर महीने से तुलना की जाए तो नवंबर महीने में इसकी बिक्री में 9 फीसद की बढ़त दर्ज की गई है। ऐसे में अब Seltos लागातार दूसरी बाद देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV बन गई है।

loksabha election banner

अक्टूबर महीने में Kia Seltos न सिर्फ देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV थी बल्कि, देश की सातवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी। अक्टूबर महीने में Kia Seltos के 12,854 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। Kia Seltos की बिक्री इस मामले में भी खास है, क्योंकि जहां ज्यादा तर दूसरी कार कंपनियों की बिक्री में कमी आई है, वहीं भारत में पहली बार आई Kia Motors ने ग्राहकों का दिल जीत लिया है।

Kia Seltos की परफॉर्मेंस और कीमत

  • इंजन- Kia Seltos में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन के साथ 1.4-लीटर का Turbo GDI पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।
  • परफॉर्मेंस- Kia Seltos के 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन में आपको 115 PS की पावर और 144 Nm का टॉर्क मिलता है। वहीं, इसका 1.5-लीटर का VGT डीजल इंजन 115 PS की मैक्सिमम पावर और 250 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि, 1.4-L के Turbo GDI पेट्रोल इंजन में आपको 140 PS की ताकत और 242 Nm का टॉर्क मिलता है।
  • कीमत- Kia Seltos की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपये है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.