Move to Jagran APP

हुंडई वरना में मिलेगा 1.4 लीटर इंजन, मारुति सियाज से भी होगी सस्ती

हुंडई ने भारत में अपनी नई वरना में 1.4 लीटर इंजन का विकल्प भी दे सकती है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Fri, 25 Aug 2017 12:16 PM (IST)Updated: Sat, 26 Aug 2017 04:05 PM (IST)
हुंडई वरना में मिलेगा 1.4 लीटर इंजन, मारुति सियाज से भी होगी सस्ती
हुंडई वरना में मिलेगा 1.4 लीटर इंजन, मारुति सियाज से भी होगी सस्ती

नई दिल्ली (जेएनएन)। हुंडई ने भारत में अपनी नई वरना लॉन्च कर दी है। कंपनी ने अभी तक इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन दिया है। अब सूत्रों के मुताबिक पता चला है कंपनी जीएसटी और सेस में बढ़ोतरी के चलते इसमें 1.4 लीटर इंजन का विकल्प भी जोड़ सकती है। ऑटो विशेषज्ञों की मानें तो नई वरना का इंजन 1500 सीसी से बड़ा है, इस वजह से यह लग्जरी सेगमेंट के दायरे में आती है।

loksabha election banner

कंपनी क्यों देना चाहती है 1.4 लीटर इंजन?

गौरतलब हो हाल ही में लग्जरी कार और एसयूवी पर टैक्स बढ़ाने की सिफारिश की गई है। अगर नई वरना को लग्जरी सेगमेंट में शामिल कर लिया जाता है तो इसकी कीमत बढ़ जाएगी, इस समस्या से निपटने के लिए हुंडई जल्द ही इसमें 1.4 लीटर इंजन का विकल्प जोड़ सकती है।

1.4 लीटर इंजन के बाद सियाज से भी सस्ती होगी वरना:

हुंडई फिलहाल 1.4 लीटर इंजन को भारत से तैयार कर दूसरे देशों में निर्यात कर रही है। ऐसे में नहीं लगता कि कंपनी को वरना में यह इंजन देने में किसी तरह की कोई परेशानी आ सकती है। नई वरना के ई वेरिएंट में यह इंजन दिया जा सकता है, कयास लगाए जा रहें हैं कि कम क्षमता वाला इंजन आने की वजह से इसकी कीमत में भी कटौती हो सकती है। अभी इस सेगमेंट में मारूति सियाज सबसे अफोर्डेबल कार मानी जाती है। अब माना जा रहा है कि वरना में 1.4 लीटर इंजन आने के बाद इसके दाम सियाज से भी कम हो जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.