नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने मई 2019 में Venue सबकॉम्पैक्ट SUV को भारत में लॉन्च किया था। जो अपने लॉन्च के बाद से अब तक बिक्री में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब, कंपनी इसे मामूली कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपग्रेड के साथ मिड-लाइफ अपडेट देने के लिए तैयार में है। दरअसल, कोरिया में 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट की टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। अपडेटेड मॉडल के अगले साल भारतीय सड़कों पर उतरने की संभावना है।

पहली स्पाई इमेजेस से कार का बाहरी हिस्सा नजर आ रहा है, जिसमें अधिकांश डिज़ाइन डिटेल्स शामिल हैं। हालांकि, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, नई फ्रंट ग्रिल (नई-जीन टक्सन के समान) और नए डिजाइन किए गए अलॉय व्हील को देखा जा सकता है। नई हुंडई वेन्यू 2022 में संशोधित फ्रंट और रियर बंपर के साथ ब्रांड की नई डिजाइन लैग्वेज और एलईडी के विभिन्न पैटर्न के साथ नए टेललैंप क्लस्टर होने की संभावना भी है। इसका साइड प्रोफाइल अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है।

अभी तक, नई 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट के इंटीरियर को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई हैं। हालांकि, कॉम्पैक्ट एसयूवी के अपडेटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और नए फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ आने की संभावना है। ऑटोमेकर नए मॉडल में कुछ अतिरिक्त फीचर्स को भी जोड़ सकता है।

इसके इंजन की बात करें तो यह पूरी तरह अपरिवर्तित रहने की संभावना हैं। मौजूदा मॉडल की तरह ही, नई हुंडई वेन्यू 2022 फेसलिफ्ट तीन इंजन विकल्पों के साथ आती रहेगी, जिसमें 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल शामिल हैं। जबकि नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 83bhp की पावर और 114Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम है, वहीं इसकी टर्बो पेट्रोल मोटर 120bhp की पॉवर और 172Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

इसका डीज़ल इंजन 100bhp की अधिकतम शक्ति और 240Nm का टार्क उत्पन्न करता है। कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल लाइनअप में 5-स्पीड मैनुअल (केवल 1.5 लीटर एनए पेट्रोल), 6-स्पीड मैनुअल (केवल 1.5 लीटर डीजल और 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल), आईएमटी (केवल टर्बो पेट्रोल) और डीसीटी ऑटोमेटिक (केवल टर्बो पेट्रोल) में उपलब्ध हैं। 

Edited By: Rishabh Parmar