नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hyundai Motor India की Venue SUV को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि कंपनी ने इसके 3 लाख से ज्यादा की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। इसकी जानकारी हुंडई मोटर इंडिया के सेल्स और मार्केटिंग के निदेशक तरुण गर्ग ने दी। इस कार को 33 से अधिक कनेक्टेड कार सुविधाओं के साथ पेश किया गया था और इसमें पहली बार ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया था। वर्तमान में कंपनी इसके 2022 न्यू जेनरेशन मॉडल पर काम कर रही है, जिसे जून के मध्य तक लॉन्च किया जा सकता है।

कैसे रहें बिक्री के आंकड़े?

Hyundai Venue को पहली बार 2019 मे लॉन्च किया गया था और इस मॉडल की वजह से कंपनी ने 2020 से 2021 तक SUV सेगमेंट में खूब बिक्री की। कंपनी ने 2021 में 2.5 लाख से अधिकSUVs की बिक्री की, जिसमें अकेले वेन्यू की कुल 1.08 लाख यूनिट्स थी। इस तरह इस साल कंपनी ने इसके 42 प्रतिशत से अधिक यूनिट्स डिस्पैच किए। ऑटोमेकर के मुताबिक, इस सेगमेंट में वेन्यू की बाजार हिस्सेदारी 16.9 फीसदी थी।

अपडेटेड मॉडल भी होने वाला है लॉन्च

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हुंडई इन दिनों नई जनरेशन की वेन्यू मॉडल पर काम कर रही है। इसके बाहरी हिस्से में कुछ महत्वपूर्ण स्टाइल अपडेट होने की संभावना है। वहीं, इसमें नई पीढ़ी के टक्सन से प्रेरित और अल्काजर के समान पैरामीट्रिक ज्वेल थीम में 3डी क्रोम ट्रीटमेंट के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया ग्रिल होगा। इसके पिछले हिस्से में एक नया एल-आकार का टेल लैंप्स लगाया गया है, जिसमें नए LED इंटर्नल के साथ टेलगेट पर चलने वाली एक पतली LED पट्टी और एक फॉक्स स्किड प्लेट के साथ एक री-प्रोफाइल बम्पर होगा।

कीमत: नई 2022 hyundai venue की कीमत फिलहाल सामने नहीं है और सही जानकारी के लिए आपको इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा। भारत में लॉन्च होने के बाद यह Brezza, Magnite, Kiger, Urban Cruiser और Punch जैसी SUVs को टक्कर देगी।

Edited By: Sonali Singh