Move to Jagran APP

देश के 15 शहरों में इलेक्ट्रिक एसयूवी उतारेगी हुंडई, जानिये कब होगी लॉन्च

हुंडई अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को अगले साल लॉन्च करेगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिल्ली, मुंबई समेत 15 शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

By Pramod KumarEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 05:30 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 07:32 PM (IST)

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना को अगले साल लॉन्च करेगी। कंपनी ने ऐलान किया है कि कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी को दिल्ली, मुंबई समेत 15 शहरों में लॉन्च किया जाएगा। यह भारत में लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी।

loksabha election banner

कंपनी इसकी लॉन्चिंग की तैयारियां कर चुकी है। फिलहाल कंपनी इसकी आफ्टर-सेल्स सपोर्ट की तैयारियां कर रही है। कंपनी का मानना है कि पहली बार इलेक्ट्रिक एसयूवी खरीदने वाले ग्राहकों के मन में इसे लेकर कई तरह की शंकाएं रहेगी। कंपनी ने भरोसा जताया कि उनकी आफ्टर सेल टीम इन मुद्दों से पार पा लेगी।

कंपनी इसे अपनी रेगुलर डीलरशिप के माध्यम से ही बेचेगी। माना जा रहा है कि सभी डीलरशिप के पास यह एयसूवी नहीं भेजी जाएगी। इसकी सेल और सर्विस के लिए सीमित डीलरशिप को चुना जाएगा। पिछले कुछ समय से हुंडई ने अपने सेल्स नेटवर्क को मजबूत किया है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट और सेल्स के लिए मॉडर्न प्रीमियम अप्रोच अपनाई है। कंपनी का कहना है कि वो अब महंगे प्रोडक्ट की बजाय बायर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने पर फोकस कर रही है। कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी भी इसी अप्रोच के तहत लॉन्च की जाएगी।

हुंडई भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी कार पेश करने वाली पहली कंपनी बन सकती है। हुंडई के अलावा MG भी भारत में ई-एसयूवी लॉन्च कर सकती है। इसकी MG ZSe इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना के बराबर साइज की है। बता दें कि भारत में हुंडई ने 20 साल पूरे कर लिए हैं और इस दौरान कंपनी ने 8 मिलियन से ज्यादा कारें भारत में बेची हैं। कंपनी अपने सालाना प्रॉडक्शन की क्षमता को अगले साल जनवरी से 7.5 लाख यूनिट्स करना चाहती है। अभी कंपनी हर साल सात लाख यूनिट्स का प्रॉडक्शन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.