नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जैसा कि आप सभी जानते ही हैं कि पहली अप्रैल 2020 से BS6 उत्सर्जन मानक लागू होने जा रहे हैं। ऐसे में कई कार निर्माता कंपनियां और डीलर्स अपनी BS4 इन्वेंट्री को खत्म करने के लिए भारी भरकर डिस्काउंट की पेशकश कर रही हैं। Hyundai भी अपनी BS4 की बची हुई रेंज को खत्म करने के लिए भारी डिस्काउंट की पेशकश कर रही है। ऐसे में अगर आप इन दिनों एक नई BS4 गाड़ी खरीदते हैं तो आप एक अच्छी खासी कीमत की बचत कर सकते हैं।

साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी अपनी एंट्री-लेवल Hyundai Santro से लेकर एसयूवी Tucson तक भारी डिस्काउंट दे रही है। पेट्रोल वर्जन BS4 Santro पर कंपनी 55,000 रुपये तक का लाभ दे रही है। इतना ही नहीं कंपनी कार निर्माता अपनी पेट्रोल Grand i10 पर 75,000 रुपये तक और डीजल Grand i10 Nios पर 55,000 रुपये तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है। Hyundai ने अपनी Grand i10 Nios को BS6 पेट्रोल के साथ लॉन्च किया था, जबकि डीजल BS4 ही था। कंपनी BS4 डीजल को जल्द ही लॉन्च करेगी।

ग्राहक Hyundai Xcent के पेट्रोल और डीजल वर्जन पर भारी डिस्काउंट दे रही है। सब-कॉम्पैक्ट सेडान पर भी कंपनी 95,000 तक का लाभ दे रही है। इसके अलावा कोरियन कार निर्माता कंपनी अपनी Verna, Creta, Tucson और Elantra के पेट्रोल और डीजल मॉडल्स पर 95,000 रुपये तक और 1.6 लीटर वेरिएंट पेट्रोल और डीजल पर 1.15 लाख रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। Tucson और Elantra दोनों के पेट्रोल और डीजल वर्जन पर 2.5 लाख रुपये तक का भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Hyundai डीलरशिप्स पर मार्च महीने में Hyundai i20 पर भी अच्छा डिस्काउंट दिया जा रहा है। कंपनी इसके Era और Magna वेरिएंट्स के साथ पेट्रोल और डीजल इंजन पर 45,000 रुपये तक की छूट पर खरीद सकते हैं। वहीं Sportz वेरिएंट पेट्रोल और डीजल पर 65,000 रुपये तक की छूट पर खरीद सकते हैं। इस पूरे डिस्काउंट में Hyundai Venue शामिल नहीं है।

बता दें, भारतीय बाजार में सिर्फ Hyundai ही ऐसी कंपनी नहीं है जो कि BS4 इन्वेंट्री को खत्म करने के लिए भारी डिस्काउंट दे रही है। Maruti Suzuki, Tata Motors, Honda और दूसरी कार कंपनियां भी अपनी BS4 स्टॉक्स को खत्म करने के लिए आकर्षक डिस्काउंट और ऑफर्स की पेशकश कर रही हैं। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस