Move to Jagran APP

हुंडई की आई 20 को मिलेगा CVT वर्जन, जानिये किसके साथ होगा मुकाबला

हुंडई अपनी प्रीमियम हैचबैक कार आई 20 का CTV वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है।

By Bani KalraEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 01:28 PM (IST)Updated: Wed, 02 May 2018 07:38 AM (IST)
हुंडई की आई 20 को मिलेगा CVT वर्जन, जानिये किसके साथ होगा मुकाबला
हुंडई की आई 20 को मिलेगा CVT वर्जन, जानिये किसके साथ होगा मुकाबला

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हुंडई मोटर इंडिया इस महीने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार आई 20 का CTV वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है। इस साल ऑटो एक्सपो में जब हुंडई ने नई आई 20 को लॉन्च किया था तब इस बारे में भी जानकारी दी थी कि जल्द ही इसे CVT में भी उतारा जाएगा।

loksabha election banner

5 स्पीड CVT गियरबॉक्स

हुंडई ने आखिरी बार i20 ऑटोमैटिक को 2016 में लॉन्च किया था जोकि 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ था। लेकिन अब कंपनी इसमें कई बदलाव करेगी, यह तय है कि कंपनी इसमें जो CVT का विकल्प देगी वह 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ ही आयेगा। CVT विकल्स 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन में दिया जाएगा जो 82bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करेगी। CVT वर्जन की संभावित कीमत 7 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

लुक और फीचर्स में नहीं होंगे बदलाव हुए

अब चूंकि कंपनी ने ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया था तो ऐसे में यह तो तय है कि कंपनी इसके लुक्स में कोई खास बदलाव तो करने वाली नहीं है, साथ ही इसमें फीचर्स भी मौजूदा मॉडल वाले होंगे। मौजूदा आई 20 में नए ब्लैक कासकैडिंग ग्रिल, नए हेडलैंप्स के साथ नई LED डेटाइम रनिंग लैंप्स और नया बंपर दिया गया है। रियर की बात करें तो इसमें नए टेलैंप क्लस्टर के साथ फ्रैश लुक दिया गया है। इसके अलावा नए रियर बंपर के साथ बड़ा मैटे ब्लैक इंसर्ट और रिफ्लेक्टर्स दिए गए हैं। इंटीरियर की बात करें तो केबिन पूरी तरह नया नहीं दिया गया है बल्कि इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने नया इन्फोटेनमेंट क्लस्टर दिया है जो बड़ टचस्क्रीन पैनल से लैस है। यह इन्फोटेनमेंट सिस्टम नेविगेशन, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो से लैस है। कंपनी ने इसकी शुरूआती कीमत 5.34 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है। यह कार पेट्रोल और डीजल इंजन में उपलब्ध है।

मारुति बलेनो से होगा मुकाबला:

हुंडई i20 ऑटोमैटिक आने के बाद इसका मुकाबला मारुति बलेनो जेटा CVT वेरिएंट से होगा। मारुति ने बलेनो के 1.2 लीटर VVT पेट्रोल इंजन में CVT ट्रांसमिशन दिया है। यह इंजन 83 bhp की पावर के साथ 115 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन फ्रंट व्हील ड्राइव ट्रेन से लैस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.