Move to Jagran APP

Hyundai Creta सेकेंड जेनरेशन मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, ऐसी होगी नई कार

देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी हुंडई भारत में जल्द ही Hyundai Creta का सेकेंड जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 06:03 PM (IST)
Hyundai Creta सेकेंड जेनरेशन मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, ऐसी होगी नई कार
Hyundai Creta सेकेंड जेनरेशन मॉडल जल्द होगा भारत में लॉन्च, ऐसी होगी नई कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Hyundai भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय Compact Suv Hyundai Creta को नए अवतार में लेकर आ रही है। नई Hyundai Creta को भारत में 5 फरवरी को ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। सेकेंड जेनरेशन क्रेटा सिर्फ एक्सटीरियर ही ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि सेकेंड जेनरेशन क्रेटा हुंडई की चीन में लॉन्च हुई ix25 पर बेस्ड होगी। नई हुंडई क्रेटा को मार्च में मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। यहां हम आपको बता रहे हैं कि नई क्रेटा कैसी होगी और इसके फीचर्स कैसे होंगे।

loksabha election banner

हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta)

पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में फिलहाल Hyundai Creta दो इंजन के विकल्प में आती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में पहला 1591cc का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन है जो कि 6400 Rpm पर 123 Ps की पावर और 4850 Rpm पर 151 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दूसरा 1582cc का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन है जो कि 4 हजार Rpm पर 128 Ps की पावर और 1500-3 हजार Rpm पर 259.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन के मामले में इस कॉम्पैक्ट SUV का इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन में आता है। ब्रेकिंग सिस्टम के मामले में हुंडई क्रेटा के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक है। सस्पेंशन की बात की जाए तो हुंडई क्रेटा के के फ्रंट में मैकफर्सन स्ट्रट और रियर में कॉइल स्प्रिंग कपल्ड टोर्जन बीम एक्स्ले सस्पेंशन है। डाइमेंशन के मामले में Hyundai Creta की लंबाई 4270 mm, चौड़ाई 1780 mm, ऊंचाई 1655 mm, व्हीबलेस 2590 mm, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, वजनट 1670 किलो और फ्यूल टैंक 55 लीटर का है।

यह भी पढ़ें: 24.3km का माइलेज देने वाली Maruti Brezza से कैसे बेहतर है Hyundai Venue

यह भी पढ़ें: देश की सबसे सुरक्षित कार की खरीद पर कंपनी दे रही भारी डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.