Move to Jagran APP

हुंडई ला रही है नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kona, आई20 के प्लेटफार्म पर बनेगी

पने SUV सेगमेंट को आगे बढ़ाने हुए अब हुंडई अपनी अगली कॉम्पैक्ट SUV लेकर आ रही है हुंडई ने कन्फ र्म कि‍या है कि‍ उसकी आने वाली और सब-कॉम्पैVक्ट् SUV का नाम Kona होगा।

By Bani KalraEdited By: Published: Wed, 12 Apr 2017 02:01 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2017 02:03 PM (IST)
हुंडई ला रही है नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kona, आई20 के प्लेटफार्म पर बनेगी
हुंडई ला रही है नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Kona, आई20 के प्लेटफार्म पर बनेगी

नई दिल्ली(जेएनएन)। अपने SUV सेगमेंट को आगे बढ़ाने हुए अब हुंडई अपनी अगली कॉम्पैक्ट SUV लेकर आ रही है हुंडई ने कन्फ र्म कि‍या है कि‍ उसकी आने वाली और सब-कॉम्पैVक्ट् SUV का नाम Kona होगा। हुंडई Kona का ग्लोयबल लॉन्चस 2017 समर में करेगी और अपनी ग्लोVबल प्रेस सीरि‍ज में हुंडई ने इस बात का ऐलान भी कि‍या है।

loksabha election banner

कब होगी भारत में लॉन्च
Kona को सबसे पहले यूरोपीयन कार बाज़ार में लॉन्च किया जा सकता है उसके बाद उम्मीद है की इसे ऑस्ट्रेेलि‍या कार बाज़ार में भी पेश किया जाए। हुंडई की तरफ से कोई आधि‍कारि‍क बयान नहीं आया है कि यह SUV भारत में कब लॉन्च होगी? हुंडई की प्रीमियम SUV टुंसा और सेंटाफे दोनों ही ग्लोबल मार्किट के लिए हैं। प्रीमियम SUV की चाहत रखने वालों के लिए यह दोनों बेहतर गाड़ियां हैं।

जेनेवा मोटर शो में दि‍खी थी Kona
2014 जेनेवा मोटर शो में हुंडई ने Kona को इंट्राडो कॉन्सेयप्टी के रूप में पेश किया था कार का प्रोडक्शन 2017 के अंत तक शरू हो सकता है।

आई 20 प्लैंटफॉर्म पर आधारि‍त

जानकारों की मानें तो नई KONA हुंडई की इलीट आई20 के प्लेटफार्म पर आधारित होगी इसमें स्पेस और फीचर्स का खास ध्यान रखा जायेगा। इस समय कंपनी की क्रेटा को मार्किट में अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। और यह गाड़ी सीधा मारुति की वि‍टारा ब्रीजा को टक्कर से रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.