नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की 7 सीटर एसयूवी Alcazar के लांच होने का भारत में बेसब्री से इंतज़ार हो रहा है। इसके एक्सटीरियर लुक और डिज़ाइन से जुड़ी लगभग सभी जानकारी हम आपको पहले ही दे चुके हैं। हाल ही में Alcazar ने भारत में अपनी इस पहली 6 और 7 सीटर एसयूवी की बुकिंग शुरू की है जिसके बाद इसके इंटीरियर, फीचर्स से लेकर माइलेज तक का खुलासा हो गया है। जिनसे पता चलता है कि इस एसयूवी में कंपनी की ही क्रेटा के मुकाबले कई नए और शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है। आइये एक नज़र डालें Alcazar की ओवर ऑल डिटेल्स पर।

माइलेज : कंपनी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Alcazar का एक ई-ब्रोशर जारी किया है जिसमें, इसके गियरबॉक्स के साथ इंजनों की ARAI फ्यूल एफिशिएंसी का भी खुलासा हुआ है। नई Hyundai Alcazar SUV के मैनुअल गियरबॉक्स वाला 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 14.5 kmpl का माइलेज देता है, जबकि ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वर्जन 14.2 kmpl का माइलेज देगा। वहीं 1.5 लीटर का डीज़ल इंजन मैनुअल में 20.4 और ऑटोमेटिंक में 18.1 का माइलेज देने में सक्षम है।

इंटीरियर और फीचर्स : ब्रोशर में इसके इंटीरियर के बारे में भी डिटेल में बताया गया है। इस कार में डुअल-टोन इंटीरियर दिया गया है, जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। Hyundai इस कार में वॉयस-इनेबल्ड पैनोरमिक सनरूफ भी देने वाली है। कार में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, बोस साउंड सिस्टम, ड्राइवर सीट के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट, एक्यूआई डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर, एम्बिएंट लाइटिंग के लिए 64 कलर्स, पडल लैंप, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा और भी बहुत सारे फीचर्स दिए जाएंगे।

इंजन और पावर : Alcazar में 2.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 159 बीएचपी की अधिकतम पॉवर व 191 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करेगा। वहीं इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन भी मिलेगा जो 115 बीएचपी का पॉवर व 250 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करने में सक्षम होगा। दोनों मे ही इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। समें तीन ड्राइव मोड - कम्फर्ट, ईको व स्पोर्ट का विकल्प दिया जाएगा। Alcazar को कंपनी सिंगल टोन में 6 कलर ऑप्शन टाइफून सिल्वर, टाइटन ग्रे, टैगा ब्राउन, स्टारी नाइट, पोलर व्हाइट और फैंटम ब्लैक में पेश करेगी। वहीं ड्यूल टोन की बात करें तो टाइटन ग्रे और फैंटम ब्लैक कलर का कांम्बिनेशन होगा वहीं पोलर व्हाइट फैंटम ब्लैक का ड्यूल टोन ऑप्शन होगा।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप