Move to Jagran APP

महंगी हुई Honda Shine, जानिए अब इसके लिए ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी कितनी रकम

कीमतें बढ़ने के बाद अब Honda Shine BS 6 के ड्रम ब्रेक वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 71550 रुपये की रकम अदा करनी पड़ेगी तो वहीं मोटरसाइकिल के डिस्क ब्रेक वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 76346 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

By Vineet SinghEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 09:13 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 09:53 AM (IST)
महंगी हुई Honda Shine, जानिए अब इसके लिए ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी कितनी रकम
Honda Shine की कीमत में हुई इतना इजाफा

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Motorcycle and Scooter India ने अपनी पॉपुलर कम्यूटर मोटरसाइकिल Shine BS6 की कीमत बढ़ाने का फैसला लिया है। कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की कीमत में पूरे 1,072 रुपये की बढ़ोत्तरी की है जिसके बाद ग्राहकों को अब इसे खरीदने के लिए पहले से ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ेगी। पिछले दो महीनों में ये दूसरी बार हो रहा है जब कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की कीमतें बढ़ाई हैं।

loksabha election banner

आपको बता दें की कीमतें बढ़ने के बाद अब Honda Shine BS 6 के ड्रम ब्रेक वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 71,550 रुपये की रकम अदा करनी पड़ेगी तो वहीं मोटरसाइकिल के डिस्क ब्रेक वेरिएंट को खरीदने के लिए ग्राहकों को 76,346 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। ये दोनों ही मोटरसाइकिल की एक्स-शोरूम कीमतें हैं। कीमतें बढ़ने के अलावा इस मोटरसाइकिल में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि Honda अपनी Shine BS6 मोटरसाइकिल की खरीद पर 3,500 रुपये का कैशबैक ऑफर भी दे रहा है जो 30 जून 2021 तक लागू रहेगा। ऐसे में जो ग्राहक 30 जून तक ये मोटरसाइकिल खरीदते हैं उनके ऊपर बढ़ी हुई कीमत का कोई भी असर नहीं पड़ने वाला है। होंडा शाइन कंपनी की एक बेहद पॉपुलर मोटरसाइकिल है जिसे भारत में काफी पसंद किया जाता है।

इंजन और पावर की बात करें तो शाइन में फ्यूल इंजेक्टेड 125cc इंजन मिलता है ये इंजन 7500 rpm पर 10.72 bhp का पावर और 6,000 rpm पर 10.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। नए BS6 कंप्लायंट 125cc इंजन में साइलेंट स्टार्टर के साथ इन्हैंस्ड स्मार्ट पावर (eSP) दिया गया है। ये बाइक 14 फीसदी ज्यादा फ्यूल इफीशिएंट है।

फीचर्स की बात करें तो बाइक में 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, नए DC हेडलैंप, इंटीग्रेटेड हेडलैंप बीम और पासिंग स्विच मिलता है। इस बाइक में आपको 5 स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन और कॉम्बी ब्रेक सिस्टम (CBS) मिलता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.