Move to Jagran APP

Honda Forza 750: होंडा ने जारी किया अपने प्रीमियम स्कूटर का टीजर, कई राइडिंग मोड़ के साथ मिलेगा ब्लूटूथ का भी फीचर

जानकारी के लिए बताते चलें कि यूरोपीय बाजार में टू-व्हीलर निर्माता होंडा Forza 125 और Forza 300 को पहले से ही सेल करती है। फोर्ज़ा 350 में कंपनी 329.6 सीसी इंजन का इस्तेमाल करती है। जो यूरो 5 के अनुरूप है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 04:46 PM (IST)
Honda Forza 750 की टीजर इमेज .

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda Forza 750 Teased: होंडा मोटरसाइकिल ने अपने आगामी नए फोर्ज़ा मैक्सी-स्कूटर का टीजर जारी कर दिया है। Forza maxi-scooter का कंपनी द्वारा जारी किया गया यह दूसरा टीजर वीडियो है, जिसमें इस बात का खुलासा किया गया है, कि नए फोर्ज़ा 750 को 14 अक्टूबर 2020 को पेश किया जाएगा। बता दें, इससे पहले टीजर वीडियो में इस स्कूटर के नए वैरिएंट की डिटेल सामने आई थी।

loksabha election banner

इन खास फीचर्स से होगा लैस: फिलहाल कंपनी द्वारा जारी किए वीडियो में एलईडी डीआरएलएस के साथ एलईडी हेडलैम्प और एलईडी टेललैंप दिए गए हैं। इसके अलावा स्कूटर को कलर टीएफटी डिस्प्ले भी मिलता है जो ईंधन की खपत, स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, रेव काउंटर, गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसी जानकारी देगा। इन फीचर्स के अलावा वीडियो में आप एक पुश स्टार्ट स्टॉप बटन और राइडिंग मोड़ भी देख सकते हैं। होंडा फोर्ज़ा स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एडजेस्टेबल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम से लैस होगा।

नए इंजन का मिलेगा विकल्प: इंजन को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस स्कूटर के लिए ऑल-न्यू इंजन का इस्तेमाल करेगी। जानकारी के लिए बताते चलें कि यूरोपीय बाजार में टू-व्हीलर निर्माता होंडा Forza 125 और Forza 300 को पहले से ही सेल करती है। फोर्ज़ा 350 में कंपनी 329.6 सीसी इंजन का इस्तेमाल करती है। जो कि यूरो 5 के अनुरूप है। फीचर्स के लिहाज से फोर्ज़ा 350 मैक्सी-स्कूटर इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, यूएसबी चार्जर, डुअल-चैनल ABS और दो हेलमेट के लिए एक बड़े स्टोरेज एरिया के साथ आता है।

Honda Forza 350 की भारत में हो सकती है एंट्री: कीमत की बात करें तो होंडा फोर्ज़ा 350 की कीमत 1.73 रुपये रखी गई है। वहीं इसके अधिक प्रीमियम टूरिंग वेरिएंट की कीमत 1.82 रुपये तय की गई है। खबरों की मानें तो होंडा आने वाले कुछ सालों में फोर्ज़ा 300 को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। इस मॉडल में 279cc का लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो 7,000rpm पर 24.8bhp की पीक पावर और 5,750rpm पर 27.2Nm का टार्क देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.