Move to Jagran APP

होंडा भारत में पेश कर सकती है Honda City का हाइब्रिड वेरिएंट, लांचिंग पर जानिये रिपोर्ट

होंडा अपनी नई हाइब्रिड सेडान कार को भारत में लांच कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार होंडा सिटी हाइब्रिड हो सकती है। जिसे कंपनी इस साल के मध्य में भारत में लांच कर सकती है। यह कार पहले से ही थाइलैंड में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

By Rishabh ParmarEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 06:43 PM (IST)
होंडा भारत में पेश कर सकती है Honda City का हाइब्रिड वेरिएंट, लांचिंग पर जानिये रिपोर्ट
होंडा भारत में पेश कर सकती है Honda City का हाइब्रिड वेरिएंट

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। जापान की दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में जल्द अपनी एक नई हाइब्रिड सेडान कार लांच करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाली यह कार इंडिया में कंपनी की पॉपुलर मिड-साइज सेडान होंडा सिटी (Honda City) का हाइब्रिड वर्जन हो सकती है। बता दें इससे पहले कंपनी ने बीते साल होंडा सिटी कार की पांचवीं जनरेशन को भारतीय बाजार में उतारा था। खबरों पर विश्ववास करें तो कंपनी इस साल के मध्य तक अपनी इस हाइब्रिड सेडान कार को भारतीय बाज़ार में पेश कर सकती है।

loksabha election banner

जानकारों के मुताबिक कंपनी की लांच होने वाली यह कार इसलिए होंडा सिटी हाइब्रिड हो सकती है। क्योंकि कंपनी का होंडा सिटी हाइब्रिड मॉडल थाइलैंड में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसी वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि, होंडा सिटी हाइब्रिड को अब जल्द ही भारत में भी लांच करने वाली है। खबरों की मानें तो यह कार कंपनी की स्टैंडर्ड होंडा सिटी से ऊपर लेवल की हो सकती है। इतना ही नहीं हाइब्रिड पावरट्रेन वाली नई होंडा सिटी अपने सेग्मेंट में सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशियेंसी वाली होगी। यह कार 27 किमी/प्रतिघंटा तक का माइलेज दे सकती है।

बता दें हाई-स्पीड पर यह कार केवल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करती है। हाइब्रिड यूनिट के एक विकल्प में 98 बीएचपी पॉवर प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। एक्सटीरियर की बात करें तो इसका फ्रंट लुक काफी हद तक होंडा सिटी की तरह ही है। जिसमें 16 इंच ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स, अपडेटेड फ्रंट बंपर, रियर डिफ्यूजर, फ्रंट में हनीकॉम्ब ग्रिल, LED हैडलाइट्स, LED DRLs, इसके लुक में चार चांद लगाते नज़र आते हैं।

होंडा सिटी हाइब्रिड के इलेक्ट्रिक ड्राइव मोड की बात करें तो इलेक्ट्रिक पावर से यह कार कम रफ्तार पर चलती है। लेकिन हाइब्रिड ड्राइव मोड में ऑप्टिमम पॉवर और इकोनॉमी के लिए पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों का इस्तेमाल होता है। कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, स्टीयरिंग व्हील पैडल, 7-इंच इंस्ट्रूमेंट कंसोल, जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं सुरक्षा के लिहाज़ से कार में इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन सेंटरिंग असिस्ट और ऑटोमेटिक हाई बीम, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन असिस्ट, जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं। कीमत की बात करें तो भारत में यह कार 15 लाख से 18 लाख तक की एक्स शोरूम प्राइज पर बिक सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.