Move to Jagran APP

Honda Jazz के शुरुआती मॉडल में मिलते हैं ऐसे सेफ्टी फीचर्स, जानें

किसी भी कार को खरीदने से पहले उसमें मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की जानकारी होना काफी जरूरी है। यहां हम आपको आज Honda Jazz के शुरुआती मॉडल में मिलने वाली सेफ्टी फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। (फोटो साभार Honda Car India)

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 03:52 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 03:52 PM (IST)
Honda Jazz के शुरुआती मॉडल में मिलते हैं ऐसे सेफ्टी फीचर्स, जानें
Honda Jazz (फोटो साभार: Honda Car India)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda भारतीय बाजार में अपनी स्टाइलिश कारों के लिए जानी जाती है। आज के समय में कारों में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स कार चालक के लिए बहुत ज्यादा मायने रखते हैं। यहां हम आपको Honda Jazz के बेस मॉडल में मिलने वाले सेफ्टी फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं। कीमत की बात की जाए तो Honda Jazz की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7,49,900 रुपये है।

loksabha election banner

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Honda Jazz में 1.2 लीटर का i-VTEC पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 90ps की पावर और Rpm पर का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं ट्रांसमिशन की बात की जाए तो इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 7 सीवीटी के ऑप्शन में है। सबसे जरूरी बात अगर माइलेज की बात करें तो यह कार मैनुअल में 16.6 kmpl का माइलेज दे सकती है और सीवीटी में 17.1 kmpl का माइलेज दे सकती है।

डाइमेंशन: डाइमेंशन की बात की जाए तो Honda Jazz की लंबाई 3989mm, चौड़ाई 1694mm, ऊंचाई 1544mm, व्हीलबेस 2530mm, वजन 1042-1085 किलो, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर, कार्गो स्पेस 354 लीटर और फ्यूल टैंक कैपेसिटी 40 लीटर की है। वहीं सस्पेंशन की बात की जाए तो Jazz के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन और रियर में टोर्शियन बीम एक्सल, क्वाइल स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। वहीं ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Jazz के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो Jazz में एडवांस्ड कंपेटिबिलिटी इंजीनियरिंग बॉडी स्ट्रक्चर, ड्राइवर और पैसेंजर के लिए ड्यूल फ्रंट एसआरएस एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, मल्टी व्यू रियर कैमरा के साथ गाइडलाइंस, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, डे-नाइट इंसाइड रियर व्यू मिरर, ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर सीटबेल्ट रिमाइंडर, ड्राइवर साइड विंडो वन टच अपडाउन, हाई स्पीड अलर्ट, रियर विंडशील्ड डिफॉगर, एलईडी हाई माउंट स्टॉप लैंप, की ऑफ रिमाइंडर, इंजन इम्मोबिलाइजर और ड्यूल हॉर्न दिए गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.