Move to Jagran APP

Honda कर रही है मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में उतरने की तैयारी, सेगमेंट लीडर Creta को मिल सकती है कड़ी टक्कर

मिली जानकारी के मुताबिक अमेज-आधारित कॉम्पैक्ट एसयूवी अगले साल लॉन्च हो सकती है। क्योंकि बीते कुछ सालों से कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में लगातार वृद्धि हुई है और वर्तमान में लगभग हर वाहन निर्माता कंपनी इस ​सेगमेंट में उतरना चाहती है। फिलहाल इस कार को कोडनेम 31XA दिया गया है।

By BhavanaEdited By: Published: Thu, 22 Jul 2021 06:15 PM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 07:47 AM (IST)
Honda कर रही है मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में उतरने की तैयारी, सेगमेंट लीडर Creta को मिल सकती है कड़ी टक्कर
वर्तमान में लगभग हर वाहन निर्माता कंपनी इस ​सेगमेंट में उतरना चाहती है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda's Upcoming Mid Size SUV: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने की योजना बना रही है। इंटरनेट पर सामने आई एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, होंडा कार्स इंडिया ने अमेज के आर्किटेक्चर पर आधारित एक कॉम्पैक्ट एसयूवी पेश करने का फैसला किया था। हालांकि अब कंपनी अपनी लोकप्रिय पांचवीं पीढ़ी के सिटी प्लेटफॉर्म के आधार पर एक मध्यम आकार की एसयूवी लॉन्च करेगी।

loksabha election banner

नई मिड-साइज एसयूवी सिटी के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी। जो भारत में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, स्कोडा कुशाक और आगामी फॉक्सवैगन ताइगुन को टक्कर देगी। अगर मीडिया रिपोर्ट प विश्वास करें तो होंडा की अपकमिंग एसयूवी कीमत के कारण रेनॉल्ट डस्टर, निसान किक्स, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर को भी टक्कर दे सकती है।

Honda Elevate हो सकता है नाम

इस एसयूवी को वर्तमान में कोडनेम 31XA से जाना जा रहा है, और इसे आंतरिक रूप से S-SUV कहा जा रहा है। उम्मीद है, कि कंपनी इसे दो-पंक्ति और तीन-पंक्ति एसयूवी के रूप में पेश करेगी। होंडा की नई मिड-साइज़ SUV के प्रोडक्शन वर्जन का डिज़ाइन Honda N7X कॉन्सेप्ट से मिलने की उम्मीद है जो इंडोनेशिया में हाल ही में सामने आया था। वहीं कंपनी ने निर्माता ने हाल ही में "एलिवेट" नाम के लिए भी एक ट्रेडमार्क भी दायर किया है जिसका उपयोग इस आगामी कार के लिए किया जा सकता है।

फिलहाल कीमत और लॉन्च को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन जिस सेगमेंट(Hyundai Creta & Kia Seltos) में यह कार लॉन्च की जाएगी। उसके हिसाब से इसकी कीमत 10 लाख के आसपास शुरू होने की उम्मीद है। वहीं लॉन्च के लिए अभी कम से कम एक साल तक इंतजार करना पड़ सकता है। दिलचस्प बात यह है कि होंडा की मूल योजना कॉम्पैक्ट और मिडसाइज एसयूवी दोनों को लॉन्च करने की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.