नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Xtreme 160R Stealth 2.0 Edition: दिवाली से ठीक पहले दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी नई दमदार बाइक को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। यह हीरो एक्सट्रीम 160आर स्टील्थ 2.0 एडिशन मॉडल है, जिसे स्टैंडर्ड स्टील्थ एडिशन के आधार पर बनाया गया है, लेकिन ग्राहकों को नया फील देने के लिए इसके लुक और फीचर्स में काफी अपडेट्स किये गए हैं।

Xtreme 160R Stealth 2.0 Edition: इंजन

पावरट्रेन के रूप में नए स्टील्थ एडिशन 2.0 को स्टैंडर्ड Xtreme 160R के समान इंजन दिया गया है। इसमें 163cc, सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन है जो 15.2hp की पावर और 14Nm का टॉर्क जनरेट करता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए बाइक में 37mm टेलिस्कोपिक फोर्क और सात-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक जोड़ा गया है। साथ ही बाइक को 139.5 किलोग्राम  वजन का रखा गया है। 

ये भी पढ़ें-

Hero स्कूटरों और मोटरसाइलिकों के चाहने वालों के लिए आई खुशखबरी! इस दिवाली लॉन्च हो रहे हैं 8 नए मॉडल्स

Hero की बाइक्स खरीदने का शानदार मौका! त्योहारी सीजन में मिल रहे रिटेल बेनेफिट और फाइनेंस स्कीम जैसे कई ऑफर्स

Xtreme 160R Stealth Edition 2.0: फीचर्स

नई हीरो एक्सट्रीम 160आर स्टील्थ एडिशन 2.0 बाइक में ग्राहकों को फीचर्स की एक लंबी लिस्ट देखने को मिलती है। कंपनी के मुताबिक, नया एडिशन स्टील्थ और स्मार्ट दोनों है, जिसमें लाल एक्सेंट के साथ एक काले रंग का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में कनेक्ट 1.0 क्लाउड कनेक्टेड सिस्टम है। बता दें कि यह कनेक्टेड सिस्टम पिछले Stealth एडिशन बाइक में विकल्प के रूप में था। इसके अलावा, बाइक में जियोफेंस अलर्ट, स्पीड अलर्ट, टॉपल अलर्ट, टो अवे अलर्ट और अनप्लग अलर्ट जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Xtreme 160R Stealth Edition 2.0: कीमत

हीरो एक्सट्रीम 160आर स्टील्थ एडिशन 2.0 मॉडल को 1.29 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। वहीं, इसके बेस मॉडल की कीमत 1.18 लाख रुपये हैं। इस तरह नए मॉडल के लिए आपको लगभग 11,000 अतिरिक्त देने होंगे। भारत में इसका मुकाबला, Honda X-Blade, यामाहा FZ, बजाज प्लसर NS160 और हाल ही में लॉन्च हुई Pulsar N160 और TVS Apache RTR 160 से होगा।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट