Move to Jagran APP

Hero Xtreme 160R Vs Bajaj Pulsar N160, मिड रेंज सेगमेंट में कौन-सी बाइक है आपके लिए बेस्ट

Hero Xtreme 160R और Bajaj Pulsar N160 बाइक को मिड रेंज में खूब पसंद किया जाता है। अगर आप भी इन दोनों मोटरसाइकिलों में से किसी एक को लेने का प्लान बना रहे हैं तो पहले इनके फीचर्स डिटेल्स के बारे में थोड़ा जान लें।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 06:03 PM (IST)
Hero Xtreme 160R Vs Bajaj Pulsar N160, मिड रेंज सेगमेंट में कौन-सी बाइक है आपके लिए बेस्ट
Hero Xtreme 160R Vs Bajaj Pulsar N160, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Xtreme 160R Vs Bajaj Pulsar N160: मिड सेगमेंट में अगर आप एक अच्छी माइलेज वाली बाइक लेने की सोच रहे हैं, तो ज्यादा सर्च करने की जरुरत नहीं है। आज हम आपको इस लिस्ट की दो धांसू बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं। इसमें बजाज की पल्सर एन160 और हीरो एक्सट्रीम 160आर को रखा गया है। तो चलिए इन दोनों बाइक्स के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

बाइक्स का इंजन

किसी भी बाइक में उसके इंजन का दमदार होना बेहद जरूरी होता है। ऐसे में सबसे पहले इन मोटरसाइकिलों के इंजन पर नजर डालते हैं। Hero Xtreme 160R में 163cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 15.2PS की पावर और 14Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स भी दिया गया है।

दूसरी तरफ, Bajaj Pulsar N160 में भी 163cc का इंजन है, जो 15.2PS की पावर और 14.65Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है।

बाइक्स की माइलेज

परफॉर्मेंस की बात करें तो हीरो की ज्यादातर मोटरसाइकिलें अपने शानदार माइलेज की वजह से मार्केट में फेमस हैं। इसी तरह इसकी एक्सट्रीम 160आर बाइक जबरदस्त 55.47 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसी रेंज में बजाज पल्सर एन160 भी कम नहीं है। बजाज पल्सर एन160 बाइक में 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

पल्सर और एक्सट्रीम के फीचर्स

फीचर्स के रूप में एक्सट्रीम 160आर बाइक में आपको हेडलैंप, टर्न सिग्नल और टेल लैंप के लिए फुल-एलईडी लाइटिंग, 37mm टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे एक मोनोशॉक को रखा गया है। साथ में यूएसबी चार्जर, पांच-स्तरीय एलसीडी ब्राइटनेस एडजेस्टमेंट फंक्शन और एक गियर इन्डिकेटर भी है।

वहीं, पल्सर एन160 के फ्रंट में LED DRLs के साथ समान प्रोजेक्टर LED हेडलाइट, 17 इंच के एलॉय व्हील्स, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जिंग पोर्ट, सिंगल और डुअल-चैनल ABS के साथ सिंगल फ्रंट और रियर डिस्क जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

दोनों बाइक्स की कीमत

कीमत पर नजर डालें तो Bajaj Pulsar N160 को 1.23 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं, Hero Xtreme 160R बाइक को 1.20 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। ये दोनों कीमत एक्स-शोरूम पर है।

ये भी पढ़ें-

इंजन का CC यानी गाड़ी की जान, केवल पावर ही नहीं इन चीजों से भी है जुड़ाव

नंबर प्लेट को लेकर जरा-भी चूके तो कट सकता है तगड़ा चालान, कभी न करें ये गलतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.