Move to Jagran APP

Dakar Rally 2019 के लिए Hero ने किया टीम का एलान, भारतीय राइडर संतोष पर रहेगी नजर

Hero MortoSports टीम रैली ने Dakar Rally 2019 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 06:14 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 08:09 AM (IST)
Dakar Rally 2019 के लिए Hero ने किया टीम का एलान, भारतीय राइडर संतोष पर रहेगी नजर

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Hero MotoCorp Ltd की मोटरस्पोर्ट डिवीजन Hero MortoSports टीम रैली ने Dakar Rally 2019 के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने अपनी टीम में तीन हीरो मोटोस्पोर्ट के राइडर्स को शामिल किया है।

loksabha election banner

खास बात यह है कि Hero की टीम में सबसे अनुभवी Dakar प्रतिनिधि भारतीय राइडर CS Santosh भी शामिल हैं। इसके अलावा पुर्तगाली स्टार Joaquim Rodrigues और स्पेनिश सनसनी Oriol Mena भी शामिल हैं। बता दें कि Oriol Mena, Dakar 2018 के बेस्ट Rookie हैं।

यह Hero MotoSports की तीसरी लगातार Dakar Rally है। पिछले दो सालों में टीम में अपनी परफॉर्मेंस में काफी सुधार किया है। Dakar 2017 में टीम ने टॉप 15 में जगह बनाई थी, तो वहीं Dakar 2018 में इस टीम ने अपनी परफॉर्मेंस को बढ़ाते हुए टॉप 10 में अपना दबदबा कायम किया था। Hero MotoSports के तीनों राइडर्स Hero 450 RR रैली बाइक चलाएंगे।

इस मौके पर Hero MotoCorp के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर और Hero MotoSports के हेड Dr. Markus Braunsperger ने कहा, ‘हम Dakar 2019 को लेकर काफी उत्साहित है और इसके लिए हमने सारी तैयारी कर ली है। इस बार का इवेंट पिछली बार के मुकाबले ज्यादा मुश्किल होगा, ऐसे में हमारी पहली प्राथमिकता इस रैली को पूरा करना है’। उन्होंने आगे कहा, ‘हमारी टीम इस इवेंट को लेकर कड़ी मेहनत कर रही है और हमें पूरा उम्मीद है कि हम इस इवेंट में अपनी शानदार परफॉर्मेंस देंगे’

वहीं, इस इवेंट में शामिल भारतीय राइडर CS Santosh ने कहा, ‘यह मेरी Hero MotoSports के साथ तीसरी और कुल पांचवी Dakar Rally है। इस इवेंट के लिए अपनी तैयारी को लेकर मैं संतुष्ट हूं और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस इवेंट में मैं अच्छा परफॉर्मेंस दूंगा’।

आपको बता दें कि अपने 41वें संस्करण में 2019 Dakar Rally में राइडर्स का काफिला Peru से शुरू होगा और 5,000 किलोमीटर का फासला तय करके Lima पर खत्म होगा। यह इवेंट 6 से 7 जनवरी तक चलेगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.