नई दिल्ली, पीटीआइ। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आक्रामक वैश्विक व्यापार रणनीति के अनुरूप, दक्षिण अमेरिका के प्रमुख बाजारों में से एक अर्जेंटीना में अपने परिचालन को मजबूत करने और उसका विस्तार करने के लिए गिलेरा मोटर्स अर्जेंटीना के साथ करार किया था। वहीं अब कंपनी ने अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में अपने प्रमुख डीलरशिप के उद्घाटन के साथ परिचालन के विस्तार की घोषणा की। कंपनी अपने इस परिचालन के साथ देश के मोटरसाइकिल मार्केट में अपना दबदबा कायम करना चाहती है।

साझेदारी के फायदे

साझेदारी के तहत, गिलेरा मोटर्स, अर्जेंटीना में हीरो मोटोकॉर्प मोटरसाइकिल और स्कूटर की बिक्री और सेवा का प्रसार करेगी। हीरो मोटोकॉर्प ने एक नियामकीय सूचना में कहा था कि यह व्यवसाय के विकास को गति देने के लिए परिचालन में नया निवेश भी कर रहे हैं। इससे लगभग 500 लोगों को रोजगार भी मिलेगा।

इसके अलावा, GMA ने ब्यूनस आयर्स के कार्लोस स्पेगाज़िनी प्रांत में अपने प्लांट का विस्तार भी किया है, ताकि इसके बुनियादी ढांचे को पूरी तरह से पुनर्निर्मित किया जा सके और हीरो मोटोकॉर्प उत्पादों में शामिल लेटेस्ट ऑटोमोटिव तकनीकों को अनुकूलित किया जा सके।

हीरो मोटोकॉर्प वैश्विक व्यवसाय प्रमुख, संजय भान ने कहा, ‘‘अर्जेंटीना हमारे लिए एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम यहां गिलेरा मोटर्स अर्जेंटीना को अपने साझेदार के रूप में पाकर खुश हैं। अक्टूबर में गिलेरा मोटर्स अर्जेंटीना के साथ अपने नए सहयोग की घोषणा करने के बाद से हमने पहले ही महत्वपूर्ण प्रगति की है।’’

हीरो मोटोकॉर्प ने अर्जेंटीना में एक्सपल्स 200 और हंक 160आर सहित नई मोटरसाइकिलों की एक श्रृंखला पेश करने की योजना बनाई है।

उन्होंने कहा कि कंपनी पहले ही एक फ्लैगशिप स्टोर का उद्घाटन कर चुकी है और देश भर में बिक्री और सेवा को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

GMA अर्जेंटीना में मोटर वाहन क्षेत्र की अग्रणी कंपनियों में से एक है और लैटिन अमेरिका में सबसे अनुभवी मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है।

Edited By: Atul Yadav