Move to Jagran APP

Hero Motocorp ने लॉन्च की टू-व्हीलर खरीदने की ऑनलाइन सर्विस

Hero Motocorp ने मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की बिक्री के लिए ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म - eSHOP लॉन्च किया है।

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 12:44 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 12:44 PM (IST)
Hero Motocorp ने लॉन्च की टू-व्हीलर खरीदने की ऑनलाइन सर्विस
Hero Motocorp ने लॉन्च की टू-व्हीलर खरीदने की ऑनलाइन सर्विस

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Motocorp ने मोटरसाइकिल और स्कूटर्स की बिक्री के लिए ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म - eSHOP लॉन्च किया है। eSHOP पूरी तरह से डिजिटल - ग्राहकों के लिए एक सहज खरीद अनुभव सक्षम बनाता है। सभी खरीद संबंधी जानकारी और कार्य प्रणाली को एक सिस्टम में कर दिया है, जिससे ग्राहक अपनी पसंदीदा मोटरसाइकिल या स्कूटर को सीधे कंपनी की वेबसाइट से आसानी से और पारदर्शी तरीके से खरीद सकते हैं।

loksabha election banner

इसके लिए ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर eSHOP को एक्सेस कर सकते हैं, जिसके चलते आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं। सहज ज्ञान युक्त प्रणाली तब निर्णय लेने, वाहन खरीदने और वितरण करने के सभी प्रासंगिक चरणों के माध्यम का मार्गदर्शन करती है - जिसमें नवीनतम ऑन-रोड मूल्य, लाइव स्टॉक स्टेटस, ऑनलाइन डॉक्यूमेंट सब्मिशन, इंस्टैंट डीलर सूचना, फाइनेंस ऑप्शंस, सेल्स ऑर्डर प्रिव्यू और कंफर्मेशन, VIN आवंटन और डिलीवरी मौजूद है।

पेज पर ग्राहक द्वारा चुने गए प्रोडक्ट, वेरिएंट, कलर और शहर सिस्टम डीलरशिप और SKU उपलब्धता की सूची प्रदर्शित करता है। ग्राहक इसके बाद सुविधा के अनुसार डीलरशिप का चयन कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं। कीमतें एक्स शोरूम और ऑन-रोड, दोनों को लागत तत्वों के साथ प्रस्तुत किया गया है।

एक बार भुगतान हो जाने के बाद, ग्राहक को वेरिफिकेशन के लिए विशिष्ट OTP नंबर के साथ ई-रसीद प्रदान की जाती है। एक बार सिस्टम में वेरिफिकेशन पूरा हो जाने के बाद, चयनित डीलर एक सेल्स असिस्टेंट नियुक्त करता है। यदि ग्राहक रूचि रखता है, तो भुगतान प्रक्रिया के दौरान एक खुदरा वित्त विकल्प भी प्रदान किया जाता है। बिक्री सहायता ग्राहकों के सभी प्रश्नों को संभालता है और उन्हें शेष चरणों जैसे कि डॉक्यूमेंटेशन, फाइनेंस, इन्वॉयसिंग, रजिस्ट्रेशन और डिलीवरी (होम डिलीवरी ऑप्शनल) के माध्यम से मार्गदर्शन करता है।

एक बार ऑर्डर हो जाने के बाद ग्राहक को एक लिंक के साथ SMS प्राप्त होता है जो उसे डॉक्यूमेंट अपलोडिंग सेक्शन में निर्देशित करता है। वेरिफिकेशन के बाद बिक्री आदेश का एक पूर्वालोकन ग्राहक को भेजा जाता है और ग्राहक चालान से पोस्ट की सहमति बनाई जाती है, पंजीकरण के लिए आवेदन डीलर द्वारा किया जाता है और ग्राहक द्वारा चुने गए विकल्प के अनुसार वाहन दिया जाता है। डिलीवरी के दौरान ग्राहक के RTO द्वारा आवश्यक शारीरिक हस्ताक्षरित दस्वावेज एकत्र किए जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.