नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield की बाइक पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है। Meteor 350, Royal के बाद, रॉयल एनफील्ड ने वादा किया है कि कंपनी कम से कम अगले 5 वर्षों तक हर तिमाही में एक नई बाइक का वेरिएंट लॉन्च के साथ मार्केट में अपनी उपस्थिति मौजूदगी दर्ज करवाएगी। साल 2021 में कंपनी अपनी बाइक्स के कई मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी में लगी है। 2021 में लॉन्च होने वाली Royal Enfield में ग्राहकों को काफी कुछ नया देखने को मिलेगा।

Royal Enfield द्वारा पहाड़ी रास्तों पर चलने के लिए खास तौर पर तैयार की गई Himalayan का एक नया मॉडल कंपनी द्वारा तैयार किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकता है। यह मार्केट में मौजूद हिमालयन के मुकाबले ज्यादा दमदार एडिशन हो सकता है। हालांकि कंपनी के इस हिमालयन मॉडल के नाम की आधिकारिक तौर पर अभी पुष्टि नहीं हुई है।

Classic 350: युवाओं के दिलों की धड़कन कही जाने वाली क्लासिक 350 बाइक अपडेट हो कर 2021 में नये रंग रूप में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है। बाइक को इससे पहले कई बार रोड पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है और यह बुलेट निर्माता की अगली लॉन्चिंग हो सकती है। यह बुलेट निर्माता की अगली लॉन्चिंग हो सकती है। दिलचस्प बात यह है कि नया क्लासिक J1-349 मोटर पर आधारित होगी। इसके अलावा, यह ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सुविधा से लैस होने की संभावना है।

Hunter: कंपनी रॉयल एनफील्ड 'हंटर' के रूप में अपने पोर्टफोलियो में एक और नाम जोड़ सकती है। हालांकि इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, रिपोर्ट्स की मानें तो यह 350 सीसी बाइक का रिप्लेसमेंट करने वाली एक रेट्रो क्लासिक बाइक होने जा रही है। यह क्लासिक 350 की तुलना में अधिक कॉम्पैक्ट और आधुनिक हो सकती है।

Royal Enfield 650 Twins 2021: रॉयल एनफील्ड अगले साल अपडेटेड 650 ट्विन्स मॉडल भी लॉन्च कर सकती है। नई बाइक को कुछ छोटे अपडेट के साथ ट्रिपर टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर भी दिया जा सकता है। बता दें रॉयल एनफील्ड की ज्यादातर बाइक्स को चेन्नई में बनाया जाता है। रॉयल एनफील्ड के सभी मॉडल्स युवाओं के बीच खासे पॉपुलर हैं।