Move to Jagran APP

General Motors ने Fiat Chrysler के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, UAW को रिश्वत देने का लगाया आरोप

General Motors ने बुधवार को Fiat Chrysler और इसके पूर्व अधिकारियों के खिलाफ United Auto Workers के अधिकारियों को रिश्वत देने के आरोप में संघीय रैकेटियरिंग मुकदमा दायर किया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 12:40 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 12:40 AM (IST)
General Motors ने Fiat Chrysler के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, UAW को रिश्वत देने का लगाया आरोप
General Motors ने Fiat Chrysler के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा, UAW को रिश्वत देने का लगाया आरोप

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। General Motors ने बुधवार को Fiat Chrysler और इसके पूर्व अधिकारियों के खिलाफ संघीय रैकेटियरिंग (एक्सटॉर्शन) मुकदमा दायर किया है। General Motors की तरफ से लगाए गए आरोप में Fiat Chrysler की तरफ से United Auto Workers के अधिकारियों को रिश्वत देने की बात कही गई है। जनरल मोटर्स की तरफ से कहा गया है कि लेबर नेगोशिएशन्स को अपने पक्ष में करने के लिए ऐसा किया गया है। Detroit के अमेरिकी जिला अदालत में बुधवार को यह मुकदमा दायर किया गया है। इसमें Fiat Chrysler पर रैकेटियरिंग का आरोप लगाते हुए कहा गया है कि तीन लेबर समझौतों में रियायत पाने और लाभ हासिल करने के लिए लाखों डॉलर का भुगतान किया गया है।

loksabha election banner

मुकदमा में आरोप लगाया गया है कि General Motors के खिलाफ बढ़त पाने के लिए Fiat Chrysler ने साल 2009, 2011 और 2015 में UAE के साथ सौदेबाजी की प्रक्रिया में यूनियन कॉन्ट्रैक्ट्स में धांधली की है। इस पूरे मामले पर General Motors ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट भी किया है।

General Motors के मुख्य वकील (चीफ काउंसलर) क्रेग ग्लिस्ड ने आरोप लगाते हुए कहा है कि Fiat Chrysler के चीफ एग्जिक्यूटिव सर्जियो मार्चियोने, जिनकी मौत पिछले साल हो गई थी, इस साजिश में एक "केंद्रीय व्यक्ति" था। क्रेग ग्लिस्ड की तरफ से कहा गया है कि सर्जियो मार्चियोने को इसलिए डिजाइन किया गया था ताकी वो Fiat Chrysler के खिलाफ General Motors को नुकसान पहुंचा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.