नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हाल ही में फोर्ड ने अपनी नई फ्री-स्टाइल को भारत में लॉन्च किया है। यह अपने सेगमेंट की सबसे कम कीमत वाली कार है, और इसी लॉन्च के साथ फोर्ड ने घोषणा की है कि वह ईकोस्पोर्ट के स्पोर्टी वेरिएंट ईकोस्पोर्ट एस को मई 2018 में लॉन्च करेगी। आइये ज्यादा जानते हैं

सबसे पहले आपको बता दे कि नई फोर्ड ईकोसपोर्ट का मुकाबला मारूति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, होंडा डब्ल्यूआर-वी और टाटा नेक्सन से होगा। मुकाबला काफी जबरदस्त होगा तगड़ा है लेकिन यहां बाज़ी वही मरेगा जिसके प्रोडक्ट और सर्विस में दम होगा।

फिलहाल कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह टाइटेनियम वेरिएंट से थोड़ी महंगी हो सकती है। उम्मीद की जा सकती है कि ईकोस्पोर्ट एस की कीमत 11.5 लाख रूपए के आसपास हो सकती है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट रेंज में इसे टॉप वेरिएंट टाइटेनियम प्लस के ऊपर पोजिशन किया जाएगा।

इंजन की बात करें तो फोर्ड ईकोस्पोर्ट एस में 1.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड ईकोबूस्ट पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 125 पीएस की पावर और 170 एनएम का टॉर्क देगा। कंपनी के अनुसार ईकोस्पोर्ट एस में रेग्यूलर मॉडल वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन नहीं आएंगे। रेग्यूलर मॉडल में इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है, ईकोस्पोर्ट एस में नया 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आएगा।

फोर्ड ईकोस्पोर्ट एस के लुक्स में नयापन देखने को मिलेगा। इस में नए गनमेटल फिनिशिंग वाले अलॉय व्हील, ग्रिल और बाहरी शीशे मिलेंगे।ईकोस्पोर्ट एस के केबिन में कलर-कोडेड असेंट, फैब्रिक-लैदर अपहोल्स्ट्री और सनरूफ मिलेगा। इसके अलावा अपडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी कलर ड्राइवर इंफो स्क्रीन और क्रोम रिंग भी मिलेगी। देखने में यह मौजूदा ईकोस्पोर्ट से अलग और ज्यादा अच्छी नज़र आती है।

Posted By: Bani Kalra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप