Move to Jagran APP

9 नवंबर को फोर्ड की नई EcoSport होगी लॉन्च, क्या ब्रेजा, WR-V और नेक्सन पर असर पड़ेगा ?

फोर्ड इंडिया अब अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV EcoSport को 9 नवंबर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी प्राप्त हुई है।

By Bani KalraEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 10:43 AM (IST)Updated: Sun, 22 Oct 2017 09:12 AM (IST)
9 नवंबर को फोर्ड की नई EcoSport होगी लॉन्च, क्या ब्रेजा, WR-V और नेक्सन पर असर पड़ेगा ?
9 नवंबर को फोर्ड की नई EcoSport होगी लॉन्च, क्या ब्रेजा, WR-V और नेक्सन पर असर पड़ेगा ?

नई दिल्ली (जेएनएन)। छोटी SUV या कॉम्पैक्ट SUV जो भी कहें लेकिन देश में इस सेगमेंट ने अपनी पकड़ बना ली है, और अभी हाल ही में आई टाटा की नेक्सन ने अपने स्टाइल और कम कीमत से ग्राहकों को काफी हद तक लुभाया है, जिसका नतीजा इस गाड़ी पर लम्बी वेटिंग शुरू हो चुकी है। फोर्ड इंडिया अब अपनी नई कॉम्पैक्ट SUV EcoSport को 9 नवंबर को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी प्राप्त हुई है।

loksabha election banner

कीमत, फीचर्स और लुक्स
कीमत की बात करें तो नई EcoSport की अनुमानित कीमत 7.50 लाख रुपए से शुरू हो सकती है। जबकि मौजूदा मॉडल की कीमत 7.31 लाख रुपये से लेकर 10,92 लाख रुपये के बीच है। इस नई गाड़ी के लुक्स में भी इस बार काफी बदलाव देखने को मिलेगें, ताकि यह ज्यादा स्मार्ट और फ्रेश नजर आये।

मिलेगा नया इंजन
नई EcoSport में नया 1.5 लीटर का Ti-VCT, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि 123PS की पावर और 150Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलेगा। फोर्ड का दावा है कि उसका नया पेट्रोल इंजन 7 फीसद CO2 उत्सर्जन को कम करेगा और ईंधन दक्षता को बढ़ाएगा।

क्या विटारा ब्रेजा, WR-V और नेक्सन की बिक्री पर असर पड़ेगा?
नई EcoSport का सीधा मुकाबला विटारा ब्रेजा, WR-V और नेक्सन से होगा, ऐसे में क्या नई EcoSport के आने से इनकी बिक्री पर कितना असर पड़ेगा? इस पर ऑटो एक्सपर्ट टूटू धवन की माने तो जब भी मार्किट में कोई नई और अच्छी गाड़ी आती है तो ज्यादातर लोग उसकी तरफ आकर्षित होते हैं अब चूंकि EcoSport एक कामयाब गाड़ी रह चुकी है और अब भारत में इसके फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च होने का सभी को इंतजार है, अगर कंपनी इसकी कीमत सही रखती है, तो यह इस सेगमेंट की दूसरी गाड़ियों पर भारी पड़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.