नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। फोर्ड ने हाल ही में इस दशक के अंत के लिए अपनी योजना की घोषणा की थी। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में कई SUV को उतारेगी और इसमें इलेक्ट्रिक और ऑटोनॉमस कारों का पूरा समूह होगा। अब कंपनी ने अपनी नई शेलबाइ मस्टैंड जीटी500 को टीज किया है।

फोर्ड नई शेलबाइक मस्टैंड जीटी500 को 2019 में लॉन्च करेगी। कंपनी इसमें सुपरचार्ज्ड वी8 इंजन देगी जो 700 हॉर्सपावर जनरेट करता है। हालांकि इसके डिसप्लेसमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन कंपनी इसमें 5.2 लीटर वी8 इंजन दे सकती है जो मौजूदा GT350 में है।

फोर्ड द्वारा जारी किए गए टीजर इमेज में नई शेलबाइ की फ्रंट ग्रिल दिखाई दे रही है जिसमें ज्यादा एयर इनटेक्स दिया गया है। इसके अलावा इसमें बल्गिंग फेंडर्स दिए गए हैं और शेलबाइक मस्टैंग जीटी500 में ज्यादा बड़े टायर्स दिए जा सकते हैं। यह कंपनी की पावरफुल प्रोडक्शन कार होगी जिसमें ब्लू ओवल बैज दिया जाएगा।

BMW 6 सीरीज ग्रान टूरिज्मो से होगा मुकाबला:

फोर्ड Shelby मस्टैंड GT500 का मुकाबला BMW 6 सीरीज ग्रान टूरिज्मो से होगा। 6 सीरीज की कीमत 58.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी गई है। कंपनी ने इसे सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया है। BMW 6-सीरीज जीटी में 2.0 लीटर का ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 258PS की पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 8-स्पीड ZF ऑटो गियरबॉक्स से जुड़ा है। डीजल वेरिएंट को साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि BMW की यह पहली कार है जो बीएस-6 मानकों पर बनी है। 

Posted By: Ankit Dubey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस